टोक्यो ओलंपिक के बाद पीवी सिंधु ने फिर किया कमाल, अब डेनमार्क में मचाई सनसनी
X

टोक्यो ओलंपिक के बाद पीवी सिंधु ने फिर किया कमाल, अब डेनमार्क में मचाई सनसनी

भारत की सबसे बेहतरीन शटलर पीवी सिंधु ने कमाल करना शुरू कर दिया है. टोक्यो ओलंपिक के बाद अब सिंधु ने डेनमार्क में कमाल किया है. 

टोक्यो ओलंपिक के बाद पीवी सिंधु ने फिर किया कमाल, अब डेनमार्क में मचाई सनसनी

नई दिल्ली: दो बार की ओलंपिक मेडल जीतने वाली भारतीय शटलर पीवी सिंधु लंबे समय के बाद एक बार फिर कोर्ट पर उतरी हैं. सिंधु ने हाल ही में टोक्यो ओलंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. ये रियो ओलंपिक में सिल्वर के बाद सिंधु का लगातार दूसरा ओलंपिक पदक था. इसी बीच सिंधु ने अब डेनमार्क ओपन में भी अपना तूफान मचाना शुरू कर दिया है.

डेनमार्क में सिंधु का कमाल 

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने गुरुवार को यहां ओडेंस स्पोर्ट्स पार्क में थाइलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को डेनमार्क ओपन में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. हालांकि, भारत को एक झटका लगा जब किदांबी श्रीकांत पुरुष सिंगल्स में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ सके, वो पहले गेम में कड़ी टक्कर के बाद शीर्ष वरीयता प्राप्त और दुनिया के नंबर 1 केंटो मोमोटा से हार गए. 43 मिनट तक चले मैच में श्रीकांत जापानी स्टार से 21-23, 9-21 से हार गए.

क्वार्टर फाइनल में मारी धांसू एंट्री 

हैदराबाद की 26 वर्षीय सिंधु, जो यहां चौथी वरीयता प्राप्त हैं, वो 21-16, 12-21, 21-18 से जीतकर अंतिम-आठ चरण में पहुंच गई जहां वह दक्षिण कोरिया की पांचवीं वरीयता प्राप्त एन सेयॉन्ग से भिड़ेंगी. सिंधु ने बुसानन के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की और लीड बना ली. उन्होंने थाईलैंड की खिलाड़ी पर लगातार अपने आक्रामक शॉट्स से दबाव बनाए रखा. सिंधु ने थाई खिलाड़ी के खिलाफ लगातार आठ अंक बटोरे और दूसरे दौर में प्रवेश किया.

थाई खिलाड़ी पर भारी पड़ी सिंधु

दूसरे में बुसानन ने शानदार खेल दिखाया और सिंधु को वापसी करने का मौका नहीं दिया. बुसानन ने लगतार सिंधु के खिलाफ बढ़त बनाती रही और उन्हें वापसी करने का मौका नहीं दिया. खेल का अतिंम चरण काफी रोमांचक रहा, दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे के खिलाफ लगातर अंक बटोरे पर सिंधु ने बढ़त बना कर बुसानन को 21-18 से हरा दिया.

 

 

Trending news