स्‍वतंत्रता दिवस से पहले 'लेफ्टिनेंट कर्नल' धोनी की 'सैल्‍यूट सेल्‍फी'
Advertisement
trendingNow1266934

स्‍वतंत्रता दिवस से पहले 'लेफ्टिनेंट कर्नल' धोनी की 'सैल्‍यूट सेल्‍फी'

भारतीय एकदिवसीय टीम के कप्तान और लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से सम्मानित महेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार को स्‍वतंत्रता दिवस को एक अनोखे अंदाज में मनाने के लिए भारतीय सेना की वर्दी (यूनीफॉर्फ) पहने नजर आए।

फोटो सौजन्‍य: एमएस धोनी (Twitter)

नई दिल्‍ली : भारतीय एकदिवसीय टीम के कप्तान और लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से सम्मानित महेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार को स्‍वतंत्रता दिवस को एक अनोखे अंदाज में मनाने के लिए भारतीय सेना की वर्दी (यूनीफॉर्फ) पहने नजर आए।

धोनी ने सोशल मीडिया साइट ट्वीटर पर सेना की वर्दी में सैल्‍यूट करते हुए अपनी एक तस्‍वीर पोस्‍ट की, जिसमें लिखा है 'सैल्‍यूट सेल्‍फी'। सेना के प्रति धोनी का लगाव पहले से जगजाहिर है। बता दें कि विकेटकीपर-बल्‍लेबाज धोनी को 2011 में पैराशूट रेजीमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से सम्मानित किया गया था।

महेंद्र सिंह धोनी इस समय आगरा में सेना की पैरा रेजीमेंट के साथ दो सप्ताह का शुरुआती प्रशिक्षण ले रहे हैं। धोनी से स्वयं सेना को प्रशिक्षण लेने के लिये लिखा था। संभावना है कि यह स्टार क्रिकेटर कोर्स पूरा होने के बाद पैराशूट से पांच बार कूदेगा। उन्होंने पैरा ट्रेनिंग स्कूल से पैरा जंप का शुरूआती प्रशिक्षण लेने के लिये पांच अगस्त को पैरा बिग्रेड, आगरा में रिपोर्ट की थी।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता सितांशु कार ने कहा कि दो सप्ताह के अभ्‍यास के बाद संभावना है कि पैराशूट से पांच बार कूद लगाएंगे। धोनी को 2011 में पैराशूट रेजीमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से सम्मानित किया गया था। उन्हें यह सम्मान खेलों के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान और विभिन्न अवसरों पर सेना के प्रति दिखायी गयी प्रतिबद्धता के लिये दिया गया था। धोनी ने तब कहा था कि यह वास्तविक सम्मान है क्योंकि मैं हमेशा भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहता था। जब मैं बच्चा था तो सेना से जुड़ना चाहता था। अब मुझे यह वर्दी पहनने को मिल गयी है तो मेरा सपना सच हो गया है। इसके बाद धोनी ने कहते रहे कि खेल से विदा लेने के बाद वह निश्चित तौर पर सेना में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।

Trending news