VIDEO : एक ऐसा कैच जिसे आप बार-बार रिवाइंड कर देखेंगे या देखना चाहेंगे
Advertisement

VIDEO : एक ऐसा कैच जिसे आप बार-बार रिवाइंड कर देखेंगे या देखना चाहेंगे

हले दिन के खेल में मलिंडा पुष्पकुमार ने शानदार 3 विकेट हासिल किए. इसमें सबसे महत्वपूर्ण विकेट रहा था शिखर धवन का.

119 रन की पारी खेलकर आउट हुए शिखर धवन (PIC: Twitter grab)

नई दिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच पाल्लकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. तीसरे टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका ने जबरदस्त वापसी की थी. खेल के पहले दिन टॉस जीतकर टीम इंडिया ने बल्लेबाजी शुरू की. भारत की ओपनिंग जोड़ी ने रिकॉर्ड पार्टनरशिप की, लेकिन श्रीलंका ने हौसला नहीं खोया. पहले दिन के खेल में मलिंडा पुष्पकुमार ने शानदार 3 विकेट हासिल किए. इसमें सबसे महत्वपूर्ण विकेट रहा था शिखर धवन का. इस विकेट को श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने स्क्वेयर लेग पर दोनों हाथों से पकड़े शानदार कैच ने यादगार बना दिया. टॉस जीतने के बाद भारत बल्लेबाजी कर रहा था. 48वां ओवर था. मलिंडा को दोबारा आक्रमण पर लगाया गया था. यह उनका पांचवां ओवर था. वह केएल राहुल का विकेट लेकर उत्साह में थे. 

मलिंडा की बदौलत ही राहुल अपना शतक पूरा नहीं कर पाए थे. मलिंडा ने पहली गेंद मिडिल स्टंप पर लेंथ डिलिवरी की. शिखर ने स्वीप शॉट खेला और मिसटाइम किया. गेंद बल्ले का उपरी किनारा लेकर स्क्वेयर लेग पर दिनेश चांदीमल के पास पुहंची. दिनेश ने हवा में उछलते हुए शानदार कैच पकड़कर शिखर की पारी का अंत कर दिया. यह ऐसा कैच था जिसे कोई भी बार बार रिवाइंड करके देखना चाहेगा. 

इस मैच की पहली पारी में धवन को 119 रनों पर वापस पवेलियन जाना पड़ा. यह धवन की छठा शतक था. इनमें पांच शतक धवन ने विदेशी जमीन पर लगाये हैं. इससे पहले शिखर ने राहुल के साथ 188 रनों की पार्टनरशिप की जिससे भारत मैच में अपनी पकड़ बना सका. मलिंडा पुष्पककुमार ने तीन विकेट लेकर अपनी टीम की मैच में वापसी कराई. 

Trending news