close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

FIFA Women's World Cup: ब्राजील उलटफेर का शिकार, इंग्लैंड और फ्रांस क्वार्टर फाइनल में

फ्रांस ने कप्तान अमानदिने हेनरी के एक्स्ट्रा टाइम में किए गए गोल की मदद से ब्राजील को प्री-क्वार्टर फाइनल में 2-1 से शिकस्त दी.

FIFA Women's World Cup: ब्राजील उलटफेर का शिकार, इंग्लैंड और फ्रांस क्वार्टर फाइनल में
फीफा वर्ल्ड कप के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस और ब्राजील की फुटबॉलर के बीच हेडर के लिए इस तरह का संघर्ष देखने को मिला. (फोटो: PTI)

वालेंसिएनेस: फ्रांस में खेले जा रहे फुटबॉल महिला विश्व कप (FIFA Women's World Cup) में खिताब का दावेदार ब्राजील उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गया है. फ्रांस ने कप्तान अमानदिने हेनरी के एक्स्ट्रा टाइम में किए गए गोल की मदद से ब्राजील को प्री-क्वार्टर फाइनल में 2-1 से शिकस्त दी. महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप में 24 टीमें हिस्सा ले रही हैं. 

फुटबॉल महिला वर्ल्ड कप के प्री क्वार्टर फाइनल 23 तारीख से खेले जा रहे हैं. हर दिन दो प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले होने हैं. इन मुकाबलों के पहले दिन जर्मनी ने नाइजीरिया और और नॉर्वे ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. रविवार को फ्रांस का सामना ब्राजील और इंग्लैंड का सामना कैमरून से हुआ.

फ्रांस और ब्राजील के मुकाबले का पहला हाफ गोल रहित रहा. हालांकि, वालेरी गौविन के गेंद को गोल पोस्ट में डालकर फ्रांस को बढ़त दिला दी थी लेकिन वीएआर समीक्षा प्रणाली से उसे रद्द कर दिया गया. दूसरे हाफ के सातवें मिनट (मैच के 52वें मिनट) में गौविन ने कादिदिएतू दियानी की मदद से गोल कर टीम का खाता खोला.

ब्राजील ने हालांकि इसके 11 मिनट के बाद बराबरी का गोल दाग दिया. क्रिस्टियाने का हेडर गोल पोस्ट से टकरा गया था लेकिन रिबाउंड में थिएसा ने गोल कर दिया. तय समय में मैच बराबरी पर रहने के बाद एक्स्ट्रा टाइम तक खिंचा. मैच के 106वें मिनट में हेनरी के गोल से 24,000 दर्शकों से भरा स्टेडियम शोर से गूंज उठा. क्वार्टर फाइनल में फ्रांस का सामना अमेरिका और स्पेन के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के विजेता से होगा. 

एक अन्य प्री-क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड की टीम ने कैमरून को 3-0 से हराकर पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की. अब उसका सामना नॉर्वे से होगा, जिसने ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. यह मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा.