FIFA World Cup 2022: सेनेगल टीम को लगा तगड़ा झटका, चोट की वजह से ये प्लेयर हुआ बाहर
Advertisement
trendingNow11447080

FIFA World Cup 2022: सेनेगल टीम को लगा तगड़ा झटका, चोट की वजह से ये प्लेयर हुआ बाहर

Senegal Team: फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 20 नवंबर से कतर में हो रही है. इससे पहले ही सेनेगल टीम को तगड़ा झटका लगा है. उसके कप्तान सादियो माने चोटिल होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. 

Twitter

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल दुनिया का सबसे ज्यादा लोकप्रिय खेल है. कतर में 20 नवंबर से फुटबॉल विश्व कप की शुरुआत हो रही है, जिसमें 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं. दुनिया के खेल प्रेमियों की निगाहें कतर की ओर लगी हुई हैं. लेकिन इससे पहले ही सेनेगल टीम (Senegal Team) को तगड़ा झटका लगा है. उसके कप्तान सादियो माने चोटिल होने के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. 

सेनेगल टीम की मुश्किलें बढ़ीं 

बेहतरीन फॉरवर्ड और कप्तान सादियो माने (Sadio Mane) चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं. अफ्रीकन देश सेनेगल को अपने कप्तान के बिना ही टूर्नामेंट में उतरना पड़ेगा. अफ्रीकन टीम हमेशा से ही अंडरडॉग मानी जाती है और अपना दिन होने पर किसी भी बड़ी टीम को हराकर उलटफेर कर सकती है. 

सेनेगल टीम ने दिया ये बयान 

बायर्न म्यूनिख और सेनेगल (Senegal) फुटबॉल महासंघ ने अपने बयान कहा कि एफसी बायर्न के अग्रिम पंक्ति का यह खिलाड़ी अब विश्व कप में सेनेगल के प्रतिनिधित्व के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा और अगले कुछ दिनों में म्यूनिख में अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करेगा.

नीदरलैंड्स के खिलाफ है पहला मैच 

सेनेगल टीम के चिकित्सक मैनुअल अफोंसो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हमने आज का MRI देखा है और दुर्भाग्य से उनकी प्रगति उम्मीदों के अनुकूल नहीं है.’ सेनेगल टीम को नीदरलैंड के खिलाफ मैच से विश्व कप में अपने अभियान को शुरू करेगी. ग्रुप-ए में टीम के सामने इसके बाद मेजबान कतर और इक्वाडोर की चुनौती होगी. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news