close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PICS : नेमार के गोल करते ही खुशी से उछल पड़ीं बहन और तोड़ लिया कंधा

फुटबॉल विश्व कप के प्रबल दावेदारों में एक ब्राजील के कप्तान नेमार की आंखों में उस वक्त आंसू छलक आएं जब उन्होंने कोस्टारिका के खिलाफ मैच के आखिरी लम्हें में गोल कर टीम को 2-0 से जीत दिलाई. 

PICS : नेमार के गोल करते ही खुशी से उछल पड़ीं बहन और तोड़ लिया कंधा
नेमार की बहन का कंधा चोटिल हुआ (PIC: INSTAGRAM/IANS)

रियो डि जिनेरियो : कोस्टा रिका के खिलाफ मैच में नेमार के आखिरकार जब अपना पहला गोल दागा तो ब्राजील खुशी से झूम उठा और इस उत्साह में उनकी बहन का कंधा चोटिल हो गया. ब्राजील के स्पोरटीवी ने अपनी एक खबर में बताया कि राफेला सांतोस शुक्रवार को अपने भाई के गोल करने पर इतनी उत्साहित हो गईं कि वह एक दोस्त से टकरा गईं. इस टक्कर में वह अपना कंधा चोटिल कर बैठीं. दोस्त के साथ हुई इस टक्कर में नेमार की बहन राफेला का कंधा खिसक गया. 

बता दें कि ब्राजील ने रूस में जारी फीफा विश्व कप में बुधवार देर रात (27 जून) खेले गए ग्रुप ई के अपने अंतिम मुकाबले में सर्बिया को 2-0 से मात दी. स्पार्टक स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ब्राजील ने शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया. पहले मिनट से ही ब्राजील के खिलाड़ियों ने आक्रामक खेल दिखाया और विपक्षी टीम पर दबाव बनाया. 

कोस्टा रिका के खिलाफ खेले गए इस मैच के बाद नेमार की बहन ने राफेला ने भी सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर डालते हुए चोट के बारे में जानकारी दी. 

नेमार की नम आंखों पर भी उठे सवाल
फुटबॉल विश्व कप के प्रबल दावेदारों में एक ब्राजील के कप्तान नेमार की आंखों में उस वक्त आंसू छलक आएं जब उन्होंने कोस्टारिका के खिलाफ मैच के आखिरी लम्हें में गोल कर टीम को 2-0 से जीत दिलाई. नेमार की आंखो में आंसू आने को भावनाओं को काबू में रख पाने की असमर्थता के तौर पर देखा जा रहा है. फुटबॉल की दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी की आंखे नम होने को पिछले विश्व कप से जोड़कर देखा जा रहा जब चिली से पेनल्टी शूटआउट में हार के बाद नेमार और थिएगो सिल्वा मैदान में रोने लगे थे. 

मीडिया के एक वर्ग ने खिलाड़ियों की इस हरकत को बच्चों की तरह रोना बताया था. 1970 में विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कार्लोस एल्बर्टो ने उन पर मानसिक रूप से मजबूत नहीं होने का आरोप लगाया. सोशल मीडिया के जरिये भी नेमार पर निशाना साधा गया. सिल्वा ने उनके खेल की आलोचना की.

Neymar, FIFA World Cup 2018

सिल्वा ने कहा, ‘‘वह मेरे लिए छोटे भाई की तरह है. मैं उस पर नजर रखता हूं, उसे सलाह देता हूं लेकिन उससे काफी निराश हूं.’’ नेमार को पिछले मैच में पीला कार्ड भी दिखाया गया था और अगर अगले मैच में ऐसा होता है तो वह विश्व कप के अंतिम 16 मैच से बाहर हो जाएंगे.