VIDEO : पहले ही मैच में फ्लॉप हुए स्टार फुटबॉलर मेसी, पेनल्टी गोल किया मिस
Advertisement

VIDEO : पहले ही मैच में फ्लॉप हुए स्टार फुटबॉलर मेसी, पेनल्टी गोल किया मिस

स्पार्टक स्टेडियम में ‘मेसी-मेसी’ के नारों को सुना जा सकता था, लेकिन बार्सिलोना का यह सुपरस्टार उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका. 

लियोनल मेसी के पेनल्टी गोल मिस करने से हर कोई हैरान (PIC : Reuters)

नई दिल्ली: अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनल मेसी विश्व कप 2018 में ग्रुप डी के शुरुआती मुकाबले में कोई कमाल नहीं कर सके और टीम को फुटबॉल महासमर में पदार्पण कर रहे आइसलैंड के खिलाफ 1-1 के ड्रॉ से संतोष करना पड़ा. स्पार्टक स्टेडियम में ‘मेसी-मेसी’ के नारों को सुना जा सकता था, लेकिन बार्सिलोना का यह सुपरस्टार उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका और दूसरे हाफ (65वें मिनट) में पेनल्टी को चूकने के बाद दर्शकों की निराशा साफ देखी जा सकती थी जिसका आइसलैंड के गोलकीपर हानेस होलडोरसन ने शानदार बचाव किया. 

  1. अर्जेंटीना-आइसलैंड मैच 1-1 से ड्रॉ हुआ
  2. पहले ही मैच में फ्लॉप हो गए मेसी
  3. स्टेडियम मेसी-मेसी से गूंज रहा था

होलडोरसन इस गोल को रोकने से टीम के नायक बन गए, क्योंकि टीम विश्व कप में अपने आगाज में पहले ही मैच में दुनिया की शीर्ष टीमों में शुमार टीम के खिलाफ अंक जुटाने में सफल रही. यह मैच निश्चित रूप से उनके लिए जीत जैसा ही होगा. मेसी ने मैच के दौरान गोल की ओर 11 शॉट लगाए, जिनमें से कुछ सही दिशा में नहीं रहते और कुछ का आइसलैंड के होलडोरसन ने इनका शानदार बचाव किया. 

पिछले विश्व कप की उप विजेता टीम उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी. टीम मिले मौकों का फायदा नहीं उठा सकी और उसके खिलाड़ियों में आक्रामकता की कमी दिखी. दो बार की विश्व चैम्पियन अर्जेंटीना के लिए एकमात्र गोल सर्गियो एगुएरो ने 19वें मिनट में दागा जो शानदार गोल था. मैनचेस्टर सिटी के फॉरवर्ड भागते हुए ने साथी खिलाड़ी मार्कोस रोजा के पास पर नियंत्रण बनाया और पेनल्टी क्षेत्र के अंदर सीधे नेट पर दनदनाता शाट मारा जिसे आइसलैंड का गोलकीपर रोक नहीं सका. 

आइसलैंड जैसी कमजोर टीम विश्व कप के लिएक्वालीफाई कर पहले ही इतिहास रच चुकी है और उसके लिए स्टार रहे एल्फ्रेड फिनबोगासन (23वें मिनट) ने विश्व कप का पहला गोल किया. इस तरह से अर्जेंटीना की खुशी उसने चार मिनट के अंदर काफूर कर दी. इसके बाद आइसलैंड ने कहीं भी चूक नहीं की और अपनी बैकलाइन की बदौलत अर्जेंटीना जैसी धुरंधर टीम को गोल से दूर रखा. अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी डिएगो माराडोना भी स्टेडियम में मौजूद थे और इस नतीजे के के बाद वह हाथ छाती पर मारते दिखाई दिए. 

fallback

मेसी का पेनल्टी रोकना सपना सच होने जैसा : होलडोरसन
फीफा विश्व कप के ग्रुप-डी के पहले मुकाबले में अर्जेटीना के महान खिलाड़ी लियोनेल मेसी की पेनाल्टी रोकने वाले आइसलैंड के गोलकीपर हेंस थोर होलडोरसन ने कहा कि मेसी को गोल न करने देना उनके लिए सपना सच होने जैसा है. अर्जेटीना के खिलाफ होलडोरसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को एक अंक दिलाया. 

fallback

फीफा की आधिकारिक वेबसाइट ने होलडोरसन के हवाले से बताया, "पेनल्टी को बचाना मेरे लिए सपना सच होने जैसा है. खासकर इसलिए क्योंकि इससे हमें एक अंक प्राप्त हुआ जो ग्रुप स्तर से आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है." होलडोरसन ने कहा, "मैंने मेसी के पेनाल्टी की बहुत सारी क्लिप देखी जिससे मुझे यह एहसास हुआ कि वह मुझ से क्या उम्मीद कर रहे होंगे. मुझे लगा कि वह गेंद को मेरी दाईं ओर मारेंगे."

Trending news