FIH Pro League: भारतीय हॉकी टीम ने दी जर्मनी को मात, 3-1 से जीता मुकाबला
Advertisement

FIH Pro League: भारतीय हॉकी टीम ने दी जर्मनी को मात, 3-1 से जीता मुकाबला

FIH Pro League: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी की अनुभवहीन टीम को दूसरे और आखिरी मैच में 3-1 से हराकर एफआईएच प्रो लीग की तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति ओर मजबूत कर ली. 

 

फोटो (file)

Indian Hockey Team: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी की अनुभवहीन टीम को दूसरे और आखिरी मैच में 3-1 से हराकर एफआईएच प्रो लीग की तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति ओर मजबूत कर ली. भारत के लिए सुखजीत सिंह (19वां मिनट), वरुण कुमार (41वां) और अभिषेक (54वां) ने गोल दागे जबकि जर्मनी के लिए एकमात्र गोल एंटोन बोकेल (45वां) ने किया.

हॉकी टीम ने जर्मनी को दी मात

भारत ने पहले मैच में जर्मनी को 3-0 से मात दी थी. भारत अब 12 मैचों में 27 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि जर्मनी 10 मैचों में 17 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. जर्मनी की 22 सदस्यीय टीम में से 6 खिलाड़ियों ने इन दोनों मैचों के जरिए सीनियर स्तर पर डेब्यू किया है. भारत ने पहले क्वार्टर में कुछ हमले बोले लेकिन उन्हें गोल में नहीं बदल सके. दूसरे क्वार्टर में चार मिनट के भीतर सुखजीत ने फील्ड गोल करके भारत को बढ़त दिलाई. मनप्रीत सिंह और नीलकांता शर्मा के मूव पर उन्होंने सर्कल के दाहिने ओर से यह गोल दागा.

भारतीय टीम ने बोले हमले

पहला गोल होने के बाद भारतीयों में ऊर्जा का संचार हो गया और उन्होंने दूसरे क्वार्टर में लगातार हमले बोले. जर्मनी ने भी पलटवार किए लेकिन भारतीय डिफेंस चुस्त और मुस्तैद था. दूसरे हाफ में भारत को तीन मिनट के भीतर पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन हरमनप्रीत का शॉट जर्मन गोलकीपर जीन डेनेबर्ग ने बचा लिया.

भारतीय खिलाड़ियों का कमाल

भारत के लिए 41वें मिनट में वरुण ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके बढ़त दुगुनी कर दी. इसके चार मिनट बाद जर्मनी के लिए एंटोन ने गोल दागा. भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश पहले ही बाहर निकल आए थे और एंटोन ने इसका पूरा फायदा उठाया. अभिषेक ने 54वें मिनट में भारत का तीसरा गोल किया. इन दो जीत के साथ ही एफआईएच प्रो लीग में भारत का घरेलू अभियान खत्म हो गया.

Trending news