पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ICC के नए अध्यक्ष बनाए गए
Advertisement
trendingNow1261717

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ICC के नए अध्यक्ष बनाए गए

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जहीर अब्बास को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी का नया अध्यक्ष बनाये जाने की पुष्टि हो गयी है। आईसीसी की सलाना बैठक के तीसरे दिन यहां इस बात की घोषणा की गयी। जहीर ने एक साल के अपने कार्यकाल की शुरआत करते हुए आईसीसी बोर्ड और पूरे परिषद को उनके नामांकन की पुष्टि करने के लिए धन्यवाद दिया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ICC के नए अध्यक्ष बनाए गए

बारबाडोस: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जहीर अब्बास को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी का नया अध्यक्ष बनाये जाने की पुष्टि हो गयी है। आईसीसी की सलाना बैठक के तीसरे दिन यहां इस बात की घोषणा की गयी। जहीर ने एक साल के अपने कार्यकाल की शुरआत करते हुए आईसीसी बोर्ड और पूरे परिषद को उनके नामांकन की पुष्टि करने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा ‘मैं हमारे महान खेल के संचालन मंडल का अध्यक्ष बन कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इस खेल ने अलग-अलग क्षमता के साथ हम लोगों को दोस्ती, इज्जत, पहचान और अपने-अपने देशों की सेवा करने का मौका दिया। व्यक्तिगत तौर पर कह रहा हूं कि इस खेल ने जो मुझे दिया है जिसे मैं शायद ही कभी चुका सकूं।’ उन्होंने कहा ‘मेरे नामांकन पर सहमति देकर जिस तरह आपने मुझे समर्थन दिया और मुझमें विश्वास जताया है उसको लेकर मैं सभी का शुक्रगुजार हूं। मैं पीसीबी का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने आईसीसी अध्यक्ष के लिए मेरी उम्मीदवारी का प्रस्ताव रखा। मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं आईसीसी सदस्यों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर इस खेल को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करूंगा।’

आईसीसी चेयरमैन ने जहीर अब्बास को बधाई देते हुए कहा है ‘एक स्टाईलिश दायें हाथ के बल्लेबाज के रूप में 108 प्रथम श्रेणी शतक और 7,500 अंतरराष्ट्रीय रन उनके शानदार करियर को दर्शाता है। जहीर निश्चित रूप से एक प्रतिष्ठित क्रिकेटर हैं जिन्होंने खेल को पूरी क्षमता, हुनर और अच्छी भावना के साथ खेला। वह हमारे इस महान खेल का दूत है।’ जहीर इससे पहले श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच 1993 में एक श्रृंखला में आईसीसी रेफरी थे।  आईसीसी परिषद ने सर्बिया क्रिकेट महासंघ को 58वें सदस्य के रूप में मान्यता दे दी। इसी बीच परिषद ने मोरक्को और तुर्की की मान्यता को निलंबित कर दिया जबकि ब्रुनेई की मान्यता को खत्म कर दिया।

 

Trending news