French Open: पीवी सिंधु की सेमीफाइनल में धांसू एंट्री, खिताब से अब सिर्फ दो कदम दूर
Advertisement

French Open: पीवी सिंधु की सेमीफाइनल में धांसू एंट्री, खिताब से अब सिर्फ दो कदम दूर

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. टोक्यो ओलंपिक के बाद से उन्होंने कोई पदक नहीं जीता है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि लक्ष्य सेन हारकर बाहर हो गए. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान को 21-14, 21-14 से हराया. इसके साथ ही उनके खिलाफ सिंधु का जीत का रिकॉर्ड भी 14-1 हो गया.

  1. पीवी सिंधु ने किया कमाल 
  2. फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह 
  3. खिताब से बस दो कदम दूर

खिताब से दो कदम दूर सिंधु

इससे पहले दूसरे दौर में उन्होंने डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन को 21-19, 21-9 से हराया था। यह मैच 37 मिनट तक चला. सिंधु का सामना अब जापान की सायाका ताकाहाशी से होगा. वहीं लक्ष्य सेन पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में कोरिया के हियो क्वांगी से 17-21, 15-21 से हार गए. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पांचवीं वरीयता पुरुष युगल जोड़ी क्वार्टरफाइनल में आरोन चिया और सोह वूई यिक की चौथी वरीयता प्राप्त मलेशियाई जोड़ी से 21-18 18-21 17-21 से हार गई. 

भारतीय जाोड़ी ने हमवतन एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला को 15-21, 21-10, 21-19 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था. पुरुष एकल में सौरभ वर्मा हालांकि दूसरे दौर में जापान के केंटा निशिमोतो से 12-21, 9-21 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए. 

सिंधु के नाम दो ओलंपिक पदक 

पीवी सिंधु के नाम पर एक नहीं बल्कि दो-दो ओलंपिक पदक हैं. उन्होंने पहले 2016 में खेले गए रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था. इसके बाद वो टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीतकर भारत की ओर से दो ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी. सिंधु इसके अलावा मौजूदा समय की वर्ल्ड चैंपियन भी हैं और ऐसा करने वाली भी वो भारत की इकलौती भारतीय शटलर हैं. 

Trending news