close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गावस्कर ने आईपीएल 9 में से युजवेंद्र चाहल को सर्वश्रेष्ठ युवा प्रतिभा चुना

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चाहल को हाल में समाप्त हुई आईपीएल नौ में से सर्वश्रेष्ठ युवा प्रतिभा के रूप में चुनते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के इस खिलाड़ी को प्रतिभा और संयम के मामले में सर्वश्रेष्ठ करार किया।

गावस्कर ने आईपीएल 9 में से युजवेंद्र चाहल को सर्वश्रेष्ठ युवा प्रतिभा चुना

नयी दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने युवा लेग स्पिनर युजवेंद्र चाहल को हाल में समाप्त हुई आईपीएल नौ में से सर्वश्रेष्ठ युवा प्रतिभा के रूप में चुनते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के इस खिलाड़ी को प्रतिभा और संयम के मामले में सर्वश्रेष्ठ करार किया।

पच्चीस वर्षीय चाहल ने आईपीएल नौ में 13 मैचों में 21 विकेट चटकाये, जिससे वह भुवनेश्वर कुमार :17 मैचों में 23 विकेट: के बाद सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज रहे।

गावस्कर ने कहा, ‘‘मैं उन गेंदबाजों को चुन रहा हूं जिनमें धर्य है, सिर्फ प्रतिभा नहीं। युजवेंद्र चाहल, रिषभ पंत और कृणाल पंड्या शीर्ष तीन खिलाड़ी हैं। मैं शीर्ष पर चाहल को रखूंगा क्योंकि उसकी धर्य रखने की प्रवृति बिलकुल सही है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘वह (चाहल) गेंद को उछालने में नहीं डरता और ऐसा करता रहता है। जब पिच पर कुछ टर्न होता है तो बल्लेबाज के बल्ले से कुछ बड़े शाट निकलते हैं। चाहल का दिल बड़ा है और वह अपने खिलाफ बड़ा शाट लगने से नहीं डरता। कई मौकों पर वह छक्का लगने के बाद वापसी करते हुए विकेट हासिल करता है। ’’ पंत और पंड्या के बारे में बात करते हुए गावस्कर ने कहा, ‘‘इन्होंने भी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है, हालांकि इनमें सुधार की जरूरत है। लेकिन चाहल मेरे लिये शीर्ष पर होगा क्योंकि वह सबसे ज्यादा निरंतर रहा है।

पंत ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये 10 मैचों में 198 रन जुटाये जबकि पंड्या ने मुंबई इंडियंस के लिये 12 मैचों में 237 रन जोड़कर छह विकेट हासिल किये। गावस्कर ने चाहल को अपनी आईपीएल नौ अंतिम एकादश में भारतीय क्रिकेट स्टार विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के साथ शामिल किया।

खिताब जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के अंजिक्य रहाणे सलामी बल्लेबाज के तौर पर गावस्कर की पसंद रहे, जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान कोहली और साथी एबी डिविलियर्स को क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर रखा।

उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के यूसुफ पठान पांचवें स्थान पर और भारत के सीमित ओवर और पुणे के कप्तान धोनी को विकेटकीपर के रूप में रखा।सातवें नंबर पर केकेआर के वेस्टइंडीज खिलाड़ी आंद्रे रसेल रहे जबकि उपयोगी आलराउंडर चाहल और सनराइजर्स हैदराबाद की भुवनेश्वर, मुस्तफिजुर रहमान और आशीष नेहरा की तिकड़ी विशेषज्ञ गेंदबाज के रूप में शामिल रही।