गुरमेहर कौर विवाद: सहवाग ने दी सफाई- यह पूरी तरह से हास्य-विनोद था
Advertisement

गुरमेहर कौर विवाद: सहवाग ने दी सफाई- यह पूरी तरह से हास्य-विनोद था

दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर के खिलाफ ट्विटर पर अपनी परोक्ष टिप्पणी से विवाद शुरू होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उनका पोस्ट ‘पूरी तरह से हास्य विनोद’’ था लेकिन उसे गलत तरीके से लिया गया।

गुरमेहर कौर विवाद: सहवाग ने दी सफाई- यह पूरी तरह से हास्य-विनोद था

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर के खिलाफ ट्विटर पर अपनी परोक्ष टिप्पणी से विवाद शुरू होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उनका पोस्ट ‘पूरी तरह से हास्य विनोद’’ था लेकिन उसे गलत तरीके से लिया गया।

हालांकि ओलंपिक रजत पदक विजेता योगेश्वर दत्त और कुश्ती खिलाड़ी गीता एवं बबीता फोगट उन प्रसिद्ध हस्तियों में शामिल हो गए जिन्होंने सोशल मीडिया पर गुरमेहर के विचारों पर सवाल उठाएं। 20 साल की छात्रा ने रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर ‘आई एम नॉट अफ्रेड ऑफ एबीवीपी’ (मैं एबीवीपी से नहीं डरती) अभियान शुरू किया था। सोशल मीडिया पर यह अभियान वायरल हो गया और इसे विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों से पुरजोर समर्थन मिला।

उसने सोशल मीडिया पर पिछले साल ‘पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा बल्कि युद्ध ने मारा’ तख्ती लेकर युद्ध विरोधी संदेश दिया था।सहवाग ने इस तस्वीर की तर्ज पर अपनी एक तस्वीर डाली जिसमें उन्होंने एक तख्ती पकड़ रखी है जिसपर लिखा था, ‘मैंने दो तिहरे शतक नहीं बनाए, मेरे बल्ले ने बनाए।’

इसके बाद सोशल मीडिया पर काफी हंगामा मचा जिसे लेकर सहवाग ने साफ किया, ‘मेरे ट्वीट गुरमेहर के लिए नहीं थे। यह पूरी तरह से हास्य विनोद था लेकिन लोगों ने इसे अलग तरह से लिया।’ योगेश्वर दत्त, गीता एवं बबीता फोगट ने भी गुरमेहर की आलोचना की। साथ ही अभिनेता रणदीप हुड्डा ने भी गुरमेहर को निशाने पर लिया लेकिन बाद में आलोचनाओं के घेरे में आने के बाद उन्होंने एक खुला खत ‘हास्य को लेकर मुझे सूली पर मत चढ़ाओ’लिखा। गुरमेहर को कथित रूप से आरएसएस समर्थित छात्र संगठन के सदस्यों ने बलात्कार की धमकियां दीं जिसके बाद उसने अपना सोशल मीडिया अभियान वापस ले लिया।

Trending news