अजलान शाह और राष्ट्रमंडल खेलों के लिए हाकी इंडिया ने 33 खिलाड़ियों को चुना
Advertisement

अजलान शाह और राष्ट्रमंडल खेलों के लिए हाकी इंडिया ने 33 खिलाड़ियों को चुना

सुल्तान अजलान शाह कप और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों के तहत राष्ट्रीय शिविर के लिए हाकी इंडिया ने  33 पुरूष खिलाड़ियों का चयन किया है.

इस साल होने वाले कई हाकी प्रतियोगिताओं की तैयारियों के लिए शिविर लगाया जा रहा है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : हाकी इंडिया ने सुल्तान अजलान शाह कप और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों के तहत राष्ट्रीय शिविर के लिए आज यहां 33 पुरूष खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की. हाल ही में टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया था जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. इस दौरे पर चार खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय मैच में पदार्पण भी किया. इस दौरान टीम ने जापान, न्यूजीलैंड और विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज बेल्जियम को शिकस्त दी.

  1. इस साल अजलान शाह कप और कॉमनवेल्थ गेम्स होने हैं
  2. एशिया कप और ओलंपिक 2020 की भी तैयारी करनी है
  3. फिलहाल भारत एशिया कप में स्वर्ण पदक चैम्पियन है

टीम अब बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में रविवार से शुरू होने वाले अभ्यास शिविर में भाग लेगी. पुरुष हाकी टीम के लिए यह काफी अहम साल है. टीम को तीन से 10 मार्च तक होने वाले 27वें सुल्तान अजलान शाह कप 2018 और फिर चार अप्रैल से गोल्ड कोस्ट में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेना है. इन प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं के अलावा अगस्त में एशिया कप भी है.

प्योंगचांग शीतकालीन खेल-2018 : दक्षिण और उत्तर कोरिया की संयुक्त भागीदारी के साथ रंगारंग शुरुआत

भारतीय टीम एशिया कप में अपने स्वर्ण पदक का बचाव करने के साथ 2020 ओलंपिक का टिकट हासिल करने के लिए उतरेगी.इस शिविर में कोच शूअर्ड मरिने न्यूजीलैंड में टीम के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के अलावा यह भी कोशिश करेंगे की खिलाड़ी मानसिक तौर पर तरोताजा और भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार रहें. 

मरिने ने कहा, ‘‘ अगले दो सप्ताह में हम न्यूजीलैंड में खेले गये मैचों का सिर्फ मूल्यांकन ही नहीं करेंगे, बल्कि उन बदलाव को लागू भी करेंगे जिससे तेजी से सुधार हो सके.’’ 

fallback

कोर ग्रुप: 

गोलकीपर : आकाश अनिल चिक्ते, सूरज करकेरा, पीआर श्रीजेश, कृष्ण बी पाठक 
डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, दिपसान टिर्की, वरुण कुमार, रूपिंद्रपाल सिंह, बिरेंद्र लाकड़ा, सुरेंद्र कुमार, गुरिंदर सिंह, नीलम संजीप सेस, सरदार सिंह. 
मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, एसके उथप्पा, सुमित, कोथाजीत सिंह, सतबीर सिंह, निलाकांत शर्मा, सिमरनजीत सिंह और हरजीत सिंह. 
फारवर्ड: एसवी सुनील, आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित उपाध्याय, गुरजंत सिंह, रमनदीप सिंह, अरमान कुरैशी, अफ्फान यूसुफ, तलविंदर सिंह और सुमित कुमार.
(इनपुट भाषा)

Trending news