Hockey: लालरेमसियामी ने जीता FIH का बड़ा अवॉर्ड, कहा- यह गर्व का पल
Advertisement
trendingNow1638914

Hockey: लालरेमसियामी ने जीता FIH का बड़ा अवॉर्ड, कहा- यह गर्व का पल

FIH Rising Star of the Year 2019: लालरेमसियामी ने 2018 में डेब्यू किया था. वे 2019 में हिरोशिमा हॉकी सीरीज फाइनल्स में टीम की जीत का हिस्सा थीं. 

Hockey: लालरेमसियामी ने जीता FIH का बड़ा अवॉर्ड, कहा- यह गर्व का पल

नई दिल्ली: भारतीय महिला हॉकी टीम की स्ट्राइकर लालरेमसियामी को एफआईएच राइजिंग स्टार आफ ईयर 2019 (FIH Rising Star of the Year) के लिए चुना गया है. लालरेमसियामी (Lalremsiami) ने 2018 में डेब्यू किया था. वे 2019 में हिरोशिमा हॉकी सीरीज फाइनल्स में टीम की शानदार जीत का हिस्सा थी. हॉकी इंडिया (Hockey India) ने लालरेमसियामी को इस सफलता के लिए बधाई दी है. 

इसके अलावा लालरेमसियामी ने बीते साल नवंबर में आयोजित ओलंपिक क्वालीफायर्स में भी टीम के लिए अहम योगदान दिया था. भारत ने अमेरिका को हराते हुए 2020 के टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल किया था. 

लालरेमसियामी को अर्जेंटीना की जुलिएटा जानकुनास, चीन की झोंग जियांकी और नीदरलैंड्स की फ्रेडरिके माटला से बेहतर मानते हुए इस पुरस्कार के लिए चुना गया है. 

पुरस्कार पाने के बाद लालरेमसियामी ने कहा कि वे गर्व महसूस कर रही हैं. यह उनके करियर का बहुत बड़ा पल है. वे उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहती हैं, जिन्होंने उनके लिए वोट किया है. लालरेमसियामी मणिपुर के आइकन के तौर पर देखी जाती हैं. 

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने लालरेमसियामी को यूथ आइकन करार दिया. उन्होंने कहा कि मणिपुर की यह खिलाड़ी बेहद प्रतिभाशाली है. 

Trending news