हॉकी विश्व कप: नीदरलैंड ने पाकिस्तान को हराया, अब भारत से हो सकता है मुकाबला
Advertisement

हॉकी विश्व कप: नीदरलैंड ने पाकिस्तान को हराया, अब भारत से हो सकता है मुकाबला

पहले हाफ में 2-1 की बढ़त के बाद नीदरलैंड की टीम गोल का अंतर बढ़ाती गई थी और चौथे हाफ में 5-1 कर लिया था. 

नीदरलैंड ने पाक को दूसरे हाफ में वापसी करने नहीं दी.  (फोटो: Twitter-@FIH_Hockey)

भुवनेश्वर: ओडिशा हॉकी विश्व कप में पूल-डी के आखिरी मैच में नीदरलैंड ने पाकिस्तान को 5-1 हरा दिया.  इस जीत के बावजूद नीदरलैंड सीधे क्वार्टरफाइनल में जगह नहीं बना सकी क्योंकि इस पूल में जर्मनी ने अपने तीनों मैच जीते और पूल में शीर्ष रहकर उसने क्वार्टरफाइनल सीधे प्रवेश किया. अब नीदरलैंड का मुकाबला क्वार्टरफाइनल में भारत से होने की संभावना है, लेकिन इसके लिए उसे कनाडा को हराना पड़ेगा. नीदरलैंड और पाकिस्तान दोनों ने ही क्रॉसओवर मुकाबलों के लिए जगह बना ली है. 

  1. पहले हाफ तक 2-1 से आगे था नीदरलैंड
  2. नीदरलैंड ने 6वें मिनट में किया था गोल
  3. पाकिस्तान ने कर ली थी 1-1 से बराबरी

इस मैच में नीदरलैंड ने पहला गोल 6वें मिनट में किया उसके बाद पाकिस्तान ने जल्दी ही 9वें मिनट में वापसी कर ली. नीदरलैंड की टीम के लिए थिएरी ब्रिंकमैन ने सातवें और वेलेंटिन वेर्गा ने 27वें मिनट में गोल दागे. नीदरलैंड ने दूसरे हाफ में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा जहां उसने तीन गोल किए. टीम के लिए ये गोल बॉब वूगड ने 37वें, जॉरिट क्रून ने 47वें और मिंक वेन डेर वीर्डेन ने 59वें मिनट में किए.

fallback

पूल डी में ही जर्मनी की टीम ने मलेशिया को 5-3 से मात दी. कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मैच में जर्मनी ने मलेशियाई को परास्त कर पूल-सी में शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है और मलेशिया को क्वार्टर फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया. 

चार टीमें पहुंच चुकी हैं क्वार्टरफाइनल में, चार हुई हैं बाहर
जर्मनी अब 13 दिसम्बर को अपना क्वार्टर फाइनल मैच खेलेगी. चारों पूल से शीर्ष टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएंगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें अंतिम आठ में प्रवेश करने के लिए एक-दूसरे से क्रॉस ओवर मुकाबले खेलेंगी. अभी तक पूल ए में अर्जेंटीना क्वार्टरफाइनल में जगह बना चुकी है जबकि इस ग्रुप से फ्रांस और न्यूजीलैंड ने क्रॉस ओवर मुकाबलों में जगह बनाई है. वही ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया ने सीधे  क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है और इंग्लैंड और चीन ने क्रॉस ओवर मुकाबलों में जगह बनाई है. ग्रुप सी में जहां भारत ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है, वहीं बेल्जियम और कनाडा ने  क्रॉस ओवर में जगह बनाई. पूल ए से स्पेन, पूल बी से आयरलैंड, पूल डी से मलेशिया और पूल सी से दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. 

Trending news