चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : भारत-श्रीलंका ने मिलकर बनाया ये खास रिकॉर्ड
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : भारत-श्रीलंका ने मिलकर बनाया ये खास रिकॉर्ड

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के ग्रुप बी के मैच में भारत और श्रीलंका के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा है और मैच के शुरु होते ही दोनों टीमों ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड कर लिया है.

भारत-श्रीलंका दोनों खेल रहे 150वां मैच (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के ग्रुप बी के मैच में भारत और श्रीलंका के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा है और मैच के शुरु होते ही दोनों टीमों ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड कर लिया है.

दरअसल, वनडे इतिहास में दोनों देशों के बीच यह 150वां मैच है. क्रिकेट इतिहास में ये पहला मौका होगा, जब दो टीमें आपस में वनडे में 150 मैच पूरे करेंगी. 

इसके बाद इस लिस्ट में पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें मौजूद हैं, जिन्होंने एक- दूसरे के खिलाफ 147 वनडे मैच खेले हैं. इनमें से भारत ने 83 मैच जीते हैं जबकि श्रीलंका को 54 मैचों में जीत हासिल हुई है, एक मैच टाई रहा जबकि 11 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल सका.

भारत ने 2012 से श्रीलंका के खिलाफ खेले 17 में से 14 मैच जीते हैं. चैंपियंस ट्रॉफी में इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए तीन में से दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला जबकि 2013 में भारत ने श्रीलंका को 8 विकेट से मात दी. 

इन दोनों टीमों के बीच आखिरी वनडे सीरीज 2014 में खेली गई थी, जिसमें टीम इंडिया ने श्रीलंका क 5-0 से मात दी थी.

बता दें कि टीम इंडिया अगर यह मैच जीतती है तो वह आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट के सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. कप्तान विराट की यही कोशिश रहेगी कि सेमीफाइनल का निपटारा दूसरे मैच में ही कर दिया जाए, ताकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 जून को आखिरी ग्रुप मैच में अगर-मगर की कोई गुंजाइश न बचे. 

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार बारिश की 40 प्रतिशत संभावना है. बारिश के कारण यदि मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेंगे, जिससे श्रीलंका के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना खत्म हो जाएगी. 

Trending news