VIDEO : उत्तराखंड की 'शेरनी' की इंग्लैंड में धूम, 'हैट्रिक गर्ल' के सामने पाकिस्तान का सरेंडर
Advertisement
trendingNow1331761

VIDEO : उत्तराखंड की 'शेरनी' की इंग्लैंड में धूम, 'हैट्रिक गर्ल' के सामने पाकिस्तान का सरेंडर

बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट के फिरकी के जादू से भारत ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2017 के राउंड रोबिन मैच में पाकिस्तान को कम स्कोर वाले मैच में 95 रन से हराकर जीत की हैट्रिक बनाई.  

उत्तराखंड की शेरनी के पंजे में फंसा पाकिस्तान, एकता बिष्ट के आगे बिखर गई पाकिस्तानी टीम (PIC : BCCI WOMEN)

नई दिल्ली : बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट के फिरकी के जादू से भारत ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2017 के राउंड रोबिन मैच में पाकिस्तान को कम स्कोर वाले मैच में 95 रन से हराकर जीत की हैट्रिक बनाई.  

इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान को आईसीसी टूर्नामेंट में 10वीं बार हराया है. इस जीत के साथ ही भारत 3 मैचों में 3 जीत के साथ पहले स्थान पर पहुंच गया है. 

इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा. पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारत को खुलकर नहीं खेलने दिया और नौ विकेट पर 169 रनों पर ही रोक दिया. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला और उन्होंने पाकिस्तान को 74 रनों पर ही समेटकर दमदार जीत हासिल की.

भारत की सबसे सफल गेंदबाज एकता बिष्ट रहीं. उन्होंने 10 ओवरों में दो मेडेन फेंकते हुए 18 रन देकर पांच विकेट लिए. एकता की शानदार गेंदबाजी के सामने पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने आसानी से घुटने टेक दिए. 

पांच विकेट वनडे क्रिकेट में एकता बिष्ठ का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं. इसके साथ ही एकता ने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी कर लिया है. वह भारत की ओर से वनडे मैचों में पांच या उससे अधिक विकेट झटकने वाली चौथी महिला क्रिकेटर बन गई हैं.

इसके साथ ही बिष्ट एक ही साल में वन डे में दो बार पांच विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं.

एकता ने अपनी गेंदबाजी से पाकिस्तानी खिलाड़ी आएशा जफर (1), सिदरा नवाज (0), इरम जावेद (0), नशरा संधू (1) और डायना बेग (0) के विकेट लिए. भारत की दूसरी गेंदबाज मानसी जोशी ने 6.1 ओवर 9 रन देकर दो विकेट झटके. जोशी ने कप्तान सना मीर (29) और असमाविया इकबाल (0) के विकेट लिए. जबकि झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर और दिप्ति शर्मा ने भी एक-एक विकेट चटकाया.

बता दें कि पाकिस्तान का पहला और आखिरी विकेट उत्तराखंड की दोनों बेटियों की झोली में गिरा. अल्मोड़ा की एकता बिष्ट ने 10 ओवरों में 5 विकेट लिए, जबकि उत्तरकाशी की मानसी जोशी ने 6.1 ओवर 9 रन देकर दो विकेट झटके. 

उत्तराखंड में अल्मोड़ा जनपद की रहने वाली एकता बिष्ट स्पिन गेंदबाज हैं. इन्होंने भारत की ओर से पहली सफलता हासिल की. अपने पहले ओवर में एकता बिष्ट ने पाकिस्तानी ओपनर आयशा को एक रन पर चलता किया. 

बता दें कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी एकता बिष्ट की तारीफ कर चुके हैं. मास्टर ब्लास्टर ने एकता की जबरदस्त फिल्डिंग पर उन्हें बधाई दी थी. 

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज पूनम राउत ने सर्वाधिक 47 रन की पारी खेली जबकि दीप्ति शर्मा ने 28 रन बनाए. सुषमा वर्मा (33) और झूलन गोस्वामी (14) ने सातवें विकेट के लिए 34 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

भारत तीन मैचों में तीन जीत से छह अंक के साथ अंक तालिका में सबसे ऊपर हैं, जबकि पाकिस्तान ने अपने तीनों मैच गंवाए हैं.  

Trending news