Sunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान, अचानक फुटबॉल जगत को दिया बड़ा झटका
Advertisement
trendingNow12250220

Sunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान, अचानक फुटबॉल जगत को दिया बड़ा झटका

Sunil Chhetri Retirement: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने अचानक इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास का ऐलान कर दिया है. भारत के महानतम फुटबॉलर्स में शुमार सुनील छेत्री ने गुरुवार 16 मई की सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो जारी कर अपने संन्यास की घोषणा कर दी. सुनील छेत्री अब 6 जून को कुवैत के खिलाफ अपने इंटरनेशनल फुटबॉल करियर का आखिरी मुकाबला खेलेंगे. 

Sunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान, अचानक फुटबॉल जगत को दिया बड़ा झटका

Sunil Chhetri Retirement News: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने अचानक इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास का ऐलान कर दिया है. भारत के महानतम फुटबॉलर्स में शुमार सुनील छेत्री ने गुरुवार 16 मई की सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो जारी कर अपने संन्यास की घोषणा कर दी. सुनील छेत्री अब 6 जून को कुवैत के खिलाफ अपने इंटरनेशनल फुटबॉल करियर का आखिरी मुकाबला खेलेंगे. 

सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान

39 वर्षीय सुनील छेत्री ने 19 साल लंबे अपने करियर को विराम देने का फैसला ले लिया है, जिससे उनके फैंस को तगड़ा झटका लगा है. सुनील छेत्री ने 12 जून 2005 को पाकिस्तान के खिलाफ अपने इंटरनेशनल फुटबॉल करियर का आगाज किया था. सुनील छेत्री ने अपने इंटरनेशनल फुटबॉल करियर का पहला गोल भी पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू मैच में ही किया था.

150 मैचों में 94 गोल किए

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने अभी तक अपने 19 साल के करियर में भारत के लिए 150 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 94 गोल किए हैं. हालांकि इंटरनेशनल फुटबॉल से संन्यास लेने के बाद भी सुनील छेत्री अपने क्लब बेंगलुरु एफसी के लिए खेलते रहेंगे. सुनील छेत्री को साल 2011 में अर्जुन अवॉर्ड और साल 2019 में पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. इसके अलावा सुनील छेत्री ने करियर में 6 बार AIFF प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता है.

सुनील छेत्री ने क्या कहा? 

भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘कुवैत के खिलाफ मैच आखिरी होगा.’ भारत वर्तमान में चार अंकों के साथ ग्रुप ‘ए’ में शीर्ष पर चल रहे कतर के बाद दूसरे स्थान पर है. छेत्री ने मार्च में भारत के लिए गुवाहाटी में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 150वां मैच खेला था. उस मैच में उन्होंने गोल भी दागा था. हालांकि, भारत वह मैच 1-2 से हार गया था.

Trending news