भारत ने फीफा विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट में गुआम को हराया

भारत ने कल (गुरुवार) गुआम को 1-0 से हराकर लगातार पांच हार के बाद 2018 फुटबॉल विश्व कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। लगातार बारिश के कारण फिसलन भरे हालात में हुए ग्रुप डी के इस मुकाबले में 41वें मिनट में सहनाज सिंह को खतरनाक टैकल के बाद बाहर भेज दिया गया था जिससे भारतीय टीम दूसरे हाफ में पूरे समय 10 खिलाड़ियों के साथ खेली लेकिन इसके बावजूद जीत दर्ज करने में सफल रही। कांतीर्वा स्टेडियम में रोबिन सिंह ने 10वें मिनट में महत्वपूर्ण गोल दागकर भारत को तीन अंक दिलाए।

बेंगलुरु : भारत ने कल (गुरुवार) गुआम को 1-0 से हराकर लगातार पांच हार के बाद 2018 फुटबॉल विश्व कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। लगातार बारिश के कारण फिसलन भरे हालात में हुए ग्रुप डी के इस मुकाबले में 41वें मिनट में सहनाज सिंह को खतरनाक टैकल के बाद बाहर भेज दिया गया था जिससे भारतीय टीम दूसरे हाफ में पूरे समय 10 खिलाड़ियों के साथ खेली लेकिन इसके बावजूद जीत दर्ज करने में सफल रही। कांतीर्वा स्टेडियम में रोबिन सिंह ने 10वें मिनट में महत्वपूर्ण गोल दागकर भारत को तीन अंक दिलाए।

इस जीत के बावजूद भारत तीन अंक के साथ पांच टीमों के ग्रुप में अंतिम स्थान पर चल रहा है। गुआम सात अंक के साथ चौथे स्थान पर है। भारत पहले ही 2018 विश्व कप के क्वालीफाइंग के अंतिम दौर की दौड़ से बाहर हो चुका है लेकिन कल की जीत ने उसे 2019 एशिया कप में क्वालीफाई करने के लिए अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है।

ग्रुप विजेता और चार सर्वश्रेष्ठ उप विजेता टीमें 2018 फीफा विश्व कप के अंतिम क्वालीफाइंग दौर में जगह बनाएंगी। ग्रुप में ईरान और ओमान के छह मैचों के बाद समान 18 अंक हैं।