अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत का सामना आयरलैंड से

तीन बार के चैम्पियन भारत का सामना 27 जनवरी से 14 फरवरी तक बांग्लादेश में चलने वाले आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप डी में पहले मैच में आयरलैंड से खेलेगा।

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत का सामना आयरलैंड से

दुबई: तीन बार के चैम्पियन भारत का सामना 27 जनवरी से 14 फरवरी तक बांग्लादेश में चलने वाले आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के ग्रुप डी में पहले मैच में आयरलैंड से खेलेगा।

भारत और न्यूजीलैंड के अलावा ग्रुप डी में आयरलैंड और नेपाल हैं। सोलह देशों के इस टूर्नामेंट में नौ टेस्ट देशों के अलावा सात एसोसिएट और एफीलिएट सदस्य अफगानिस्तान, कनाडा, फीजी, नामीबिया, नेपाल, आयरलैंड और स्काटलैंड भी भाग लेंगे। टीमों को चार समूहों में बांटा गया है जिसमें हर ग्रुप से शीर्ष दो टीम सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी और बाकी दो प्लेट चैम्पियनशिप के लिये क्वालीफाई करेंगी।

राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार है जिसने 2000, 2008 और 2012 में खिताब जीता है। भारत दो साल पहले संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड से हार गया था। भारत के पास सरफराज खान, रिकी भुई और अवेश खान जैसे प्रतिभाशाली युवा हैं। उनके अलावा भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर के भतीजे अरमान जाफर भी टीम में हैं।

द्रविड़ के कोच रहते भारतीय युवाओं ने पिछले साल क्रिसमस से पहले श्रीलंका में त्रिकोणीय सीरीज जीती जिसमें इंग्लैंड भी खेला था। इसके अलावा अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया। द्रविड़ ने कहा, हमारी टीम में कई प्रतिभाशाली युवा है। बांग्लादेश के हालात भारत के जैसे हैं जो हमारे लिये मददगार साबित होंगे। भारत की कमान ईशान किशन के हाथ में होगी जो झारखंड के हैं।