टीम इंडिया में कोहली की गैरमौजूदगी से घबराए 'दादा', रहाणे को दिए ये टिप्स
Advertisement

टीम इंडिया में कोहली की गैरमौजूदगी से घबराए 'दादा', रहाणे को दिए ये टिप्स

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने शनिवार को कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिय के खिलाफ चल रहे चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी मैच के पहले ही दिन शनिवार को 300 रनों पर सिमट गई.

कोहली के बिना भारत को बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी : गांगुली (PIC : BCCI)

कोलकाता : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने शनिवार को कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिय के खिलाफ चल रहे चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी मैच के पहले ही दिन शनिवार को 300 रनों पर सिमट गई.

कप्तान स्टीवन स्मिथ ने सर्वाधिक 111 रनों का योगदान दिया, वहीं डेविड वार्नर ने 56 और मैथ्यू वेड ने 57 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने भी एक ओवर बल्लेबाजी की, लेकिन मुरली विजय और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी खाता नहीं खोल सकी.

गांगुली ने कहा, "भारत को बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी. वह पांच बल्लेबाजों के साथ खेल रही है. कोहली की गैरमौजूदगी में अन्य बल्लेबाजों को आगे आना होगा." धर्मशाला में पदार्पण मैच खेलने उतरे चाइनामैन कुलदीप यादव छाए रहे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिय के चार बल्लेबाजों को आउट किया.

गांगुली ने कुलदीप के बारे में कहा, "कुलदीप ने अच्छी गेंदबाजी की. वह किस तरह गेंद को छोड़ते हैं, काफी कुछ इस पर निर्भर करता है. दाएं हाथ के लेग स्पिनर की तरह यह जरूरी है कि उनके गेंद छोड़ने के समय पर ध्यान दिया जाए."

गांगुली ने कहा, "टेस्ट मैच अभी खुला हुआ है और किसी भी तरफ जा सकता है." इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कुलदीप की तारीफ की है. कुलदीप आईपीएल में कोलकाता की तरफ से खेलते हैं.

सूर्यकुमार ने कहा, "मैं सुबह से ही मैच देख रहा था. कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी की. उनका यह प्रदर्शन हमारे लिए आईपीएल में काम देगा." यहां के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में कोलकाता की टीम का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है.

Trending news