ओलंपिक: ब्रॉन्ज जीतने वाली भारतीय टीम पर इनामों की बारिश, हर खिलाड़ी को मिलेंगे इतने रुपये
Advertisement

ओलंपिक: ब्रॉन्ज जीतने वाली भारतीय टीम पर इनामों की बारिश, हर खिलाड़ी को मिलेंगे इतने रुपये

पंजाब सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वे टोक्यो ओलंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम में शामिल राज्य के प्रत्येक खिलाड़ी को एक-एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देंगे. पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने यह घोषणा की.

Indian Hockey Team

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल के सूखे को खत्म करते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी के खिलाफ हुए रोमांचक मुकाबले में 5-4 से जीत दर्ज करते हुए ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया. भारतीय हॉकी टीम ने इससे पहले साल 1980 के मॉस्को ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीता था.

  1. भारतीय हॉकी टीम पर इनामों की बारिश
  2. हर खिलाड़ी को मिलेंगे एक-एक करोड़ रुपये नकद 
  3. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया

भारतीय हॉकी टीम पर इनामों की बारिश

इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय हॉकी टीम पर इनामों की बारिश हो रही है. पंजाब सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वे टोक्यो ओलंपिक खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम में शामिल राज्य के प्रत्येक खिलाड़ी को एक-एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देंगे. पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने यह घोषणा की.

VIDEO

हर खिलाड़ी को मिलेंगे एक-एक करोड़ रुपये नकद 

सोढ़ी ने ट्वीट किया, ‘भारतीय हॉकी के लिए इस ऐतिहासिक दिन मुझे यह घोषणा करते हुए खुश है कि (टीम में शामिल) पंजाब के प्रत्येक खिलाड़ी को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा. हम आपकी वापसी का इंतजार करेंगे और ओलंपिक में पदक का जश्न मनाएंगे.’ कप्तान मनप्रीत सिंह सहित पंजाब के आठ खिलाड़ी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य हैं. पंजाब के अन्य खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और मनदीप सिंह हैं.

Trending news