भारत की बेटी Priya Malik ने रचा इतिहास, इस बड़े टूर्नामेंट में जीता Gold

मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) के भारत की एक और बेटी प्रिया मलिक (Priya Malik) रेसलिंग (Wrestling) में अपना दम दिखाया है और भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा हो गया.

भारत की बेटी Priya Malik ने रचा इतिहास, इस बड़े टूर्नामेंट में जीता Gold
प्रिया मलिक (फोटो-Twitter)

नई दिल्ली: भारतीय रेसलर प्रिया मलिक (Priya Malik) ने इंटरनेशनल लेवल भारत का नाम रोशन किया है. उन्होंने हंगरी (Hungary) में आयोजित वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप (World Wrestling Championship) में गोल्ड मेडल (Gold Medal) पर कब्जा जमाया.

मीराबाई के बाद प्रिया ने दिखाया दम

एक दिन पहले भारत की एक और बेटी मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) इवेंट में सिल्वर मेडल जीता और हर हिंदुस्तानियों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया. अब प्रिया मलिक (Priya Malik) रेसलिंग (Wrestling) में अपना दम दिखाया है.
 

यह भी पढ़ें- इस मुस्लिम महिला क्रिकेटर ने पेश की अनोखी मिसाल, मैच में हिजाब पहनकर की बॉलिंग
 

इस स्पोर्ट्स स्कूल से हासिल की ट्रेनिंग

प्रिया मलिक (Priya Malik) हरियाणा (Haryana) के जींद जिले की निवाली हैं. उन्होंने चौधरी भरत सिंह मेमोरियल खेल स्कूल निडानी (CBSM Sports School Nidani) की स्टूडेंट हैं. प्रिया के पिता जयभगवान निडानी इंडियन आर्मी से रिटायर हो चुके हैं.
 

कोच अंशु ने दिया प्रिया का साथ

प्रिया मलिक (Priya Malik) की कामयाबी में उनके कोच अंशु मलिक (Anshu Malik) का काफी बड़ा रोल रहा है. प्रिया ने साल 2020 में हुए नेशनल स्कूल गेम्स में गोल्ड जीता था. इसके अलावा पिछले साल पटना में हुई राष्ट्रीय कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता में भी स्वर्ण पदक जीता. उनका सपना है कि वो एक दिन ओलंपिक (Olympics) में भारत को रिप्रजेंट करें.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.