close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ATP Ranking: फेडरर को नाकों चने चबवाने वाले सुमित नागल को मिली बेस्ट रैंकिंग

ATP ranking: सर्बिया के नोवाक जोकोविच टॉप पर बने हुए हैं. भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन भी टॉप-100 में अपनी जगह बनाए हुए हैं. 

ATP Ranking: फेडरर को नाकों चने चबवाने वाले सुमित नागल को मिली बेस्ट रैंकिंग
भारत के सुमित नागल ने एटीपी की ताजा रैंकिंग में 15 स्थान की छलांग लगाई है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: यूएस ओपन में रोजर फेडरर को नाकों चने चबवाने वाले सुमित नागल अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग में पहुंच गए हैं. एटीपी (एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स) ने सोमवार को ताजा विश्व रैंकिंग जारी की. इसमें टॉप-45 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है. स्पेन के राफेल नडाल यूएस ओपन जीतने के बावजूद दूसरे नंबर पर ही बने हुए हैं. दूसरी ओर, नोवाक जोकोविच यूएस ओपन के खिताब से दूर रहने के बावजूद नंबर-1 खिलाड़ी बने हुए हैं. 

विश्व टेनिस को संचालित करने वाली संस्था एटीपी (ATP) ने सोमवार को रैंकिंग जारी की. इसमें पहले 45 स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है. नोवाक जोकोविच पहले, राफेल नडाल दूसरे और रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. इसी तरह डेनिल मेदवेदेव चौथे, डोमिनिक थिएम पांचवें, एलेक्जेंडर ज्वेरेव छठे स्थान पर कायम हैं. एस सितसिपास सातवें, केई निशिकोरी आठवें, कैरेन खाचानोव नौवें और रॉबर्ट बतिस्ता 10वें नंबर पर बने हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: OMG: 5250 गेंद के बाद फेंकी टेस्ट करियर की पहली नो बॉल, विकेट भी मिला लेकिन...

भारत के सुमित नागल ताजा रैंकिंग में 159वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने 15 स्थान की छलांग लगाई है. भारत के ही प्रजनेश गुणेश्वरन टॉप-100 में अपनी जगह बनाए हुए हैं. वे तीन स्थान की छलांग के साथ 82वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

सुमित नागल ने यूएस ओपन के फाइनल में रोजर फेडरर को पहले सेट में हराकर सनसनी फैला दी थी. हालांकि, स्विस किंग ने अपने अनुभव का फायदा उठाकर बाद के सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया था. 22 साल सुमित नागल यूएस ओपन की नाकामी के बाद बैंजा लुका एटीपी चैलेंजर के फाइनल में भी पहुंचे. उन्हें यहां फाइनल में हार का सामना करना पड़ा.