INDvsWI : रहाणे और धवन की शतकीय साझेदारी ने बनाया रिकॉर्ड
Advertisement

INDvsWI : रहाणे और धवन की शतकीय साझेदारी ने बनाया रिकॉर्ड

INDvsWI: रहाणे और शिखर की शतकीय साझेदारी ने बनाया रिकॉर्ड (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः पोर्ट ऑफ स्पेन में खेल गए पहले मैच में रोहित शर्मा की जगह खेलने आए अजिंक्य रहाणे शिखर धवन के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी कर नया रिकॉर्ड बनाया. दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पहले विकेट के लिए132 रन जोड़े. भारत की ओर से वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इसके ही घरेलू मेदान में यह पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है. इसके साथ ही वेस्‍टइंडीज में यह पहला अवसर रहा जब टीम इंडिया के लिए दोनों ओपनर ने एक साथ अर्धशतक जमाया. भारत के लिए वेस्‍टइंडीज में प्रारंभिक साझेदारी का पिछला रिकॉर्ड रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी के नाम था जिसने वर्ष 2013 में पोर्ट ऑफ स्‍पेन में इंडीज टीम के खिलाफ 123 रन जोड़े थे.

वेस्टइंडीज पहुंचते ही टीम इंडिया को पता चला ये 'हीरो' अब ड्रेसिंग रूम में नहीं होगा साथ

इसके अलावा मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने भी वर्ष 1997 में पोर्ट ऑफ स्‍पेन में ही 116* रन की साझेदारी की थी. वैसे ओवरआल वनडे मैचों में यह 81वीं बार है जब दोनों ओपनर के खाते में अर्धशतक आया है.रहाणे के 62 रन के स्‍कोर पर अल्‍जारी जोसेफ की गेंद पर आउट होने के साथ ही यह साझेदारी टूटी लेकिन इस दौरान यह जोड़ी वेस्टइंडीज में पहले विकेट की साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम पर करने में सफल रही. 

VIDEO : धोनी के लिए आज का दिन है बेहद खास, हारी बाजी को जीत में बदल बने थे 'मुकद्दर का सिंकदर'

गौरतलब हैं कि चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भी रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने टीम इंडिया के लिए अच्‍छा प्रदर्शन किया था. टूर्नामेंट के फाइनल में ही ये दोनों बल्‍लेबाज, एक साथ नाकाम रहे और टीम इंडिया को इसका खामियाजा हार के साथ ही चैंपियंस ट्रॉफी खिताब हारकर चुकाना पड़ा. वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया ने ओपनर रोहित शर्मा को आराम दिया है, ऐसे में शिखर धवन के साथ भारतीय पारी का आगाज अजिंक्‍य रहाणे ने किया. 

Trending news