तीन दशकों से कश्मीर में इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं होने से हैरान हुए मोदी
Advertisement

तीन दशकों से कश्मीर में इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं होने से हैरान हुए मोदी

कश्मीर में पिछले 30 साल से कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं होने पर हैरानी जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में कहा कि जहां से परवेज रसूल जैसे क्रिकेटर आते हों, वहां कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच क्यों नहीं हो सकता है।

तीन दशकों से कश्मीर में इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं होने से हैरान हुए मोदी

श्रीनगर : कश्मीर में पिछले 30 साल से कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं होने पर हैरानी जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में कहा कि जहां से परवेज रसूल जैसे क्रिकेटर आते हों, वहां कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच क्यों नहीं हो सकता है।

उन्होंने कहा, '30 साल पहले इस स्टेडियम में क्रिकेट खेला गया था। जिस प्रदेश के पास परवेज रसूल जैसे क्रिकेटर हों, क्रिकेट के क्षेत्र में इतना नाम कमा रहा हो, वहां इस स्टेडियम में फिर से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच क्यों नहीं खेला जा सकता है।' इस स्टेडियम की स्थापना 1983 में हुई थी और उसी साल अक्टूबर में पहला मैच खेला गया था और अंतिम मैच सितंबर 1986 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था।

युवा शक्ति के महत्व को रेखांकित करते हुए मोदी ने कहा, 'जब सचिन तेंदुलकर, युवराज, सहवाग, धोनी जिस बल्ले से छक्के मारते हैं, वे बल्ले इसी कश्मीर में बने होते हैं। यह इस धरती की ताकत है।' ऑफ स्पिनर ऑल राउंडर रसूल ने बांग्लादेश के खिलाफ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से भारतीय टीम में पदार्पण किया था और 10 ओवर में 60 रन देकर दो विकेट हासिल किये थे। अभी तक प्रथम श्रेणी के 43 मैचों में उन्होंने आठ शतक लगाए हैं और 107 विकेट लिए हैं।

Trending news