2024, 2028 ओलंपिक खेलों के लिए लॉस एंजेलिस, पेरिस पर IOC की मुहर
Advertisement

2024, 2028 ओलंपिक खेलों के लिए लॉस एंजेलिस, पेरिस पर IOC की मुहर

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, आईओसी अध्यक्ष थोमस बाक ने अपने एक बयान में कहा, "पेरिस को 2024 और लॉस एंजेलिस को 2028 ओलम्पिक खेलों के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थोमस बाक. (फाइल फोटो)

लीमा (पेरू): अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने 2024 और 2028 ओलम्पिक खेलों के आयोजन के लिए पेरिस और लॉस एंजेलिस के नामों पर मुहर लगा दी है. मतों के जरिए जीत में दोनों शहरों को ओलम्पिक खेलों के आयोजनों का दावेदारी मिली है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, आईओसी अध्यक्ष थोमस बाक ने अपने एक बयान में कहा, "पेरिस को 2024 और लॉस एंजेलिस को 2028 ओलम्पिक खेलों के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस ऐतिहासिक फैसला में पेरिस और लॉस एंजेलिस की जीत हुई है."

बाक ने कहा, "बेहतर चीजों की चाह की कल्पना करना काफी मुश्किल है. अगले 11 वर्षो में ओलम्पिक खेलों के लिए एथलीटों की स्थिरता को सुनिश्चित करना काफी असाधारण बात है." इस घोषणा के बाद दोनों शहरों के प्रतिनिधियों ने ओलम्पिक खेलों के लिए आईओसी और अध्यक्ष बाक के साथ आधिकारिक अनुबंधों पर हस्ताक्षर किए. इस फैसले से खुश पेरिस और लॉस एंजेलिस ने ओलम्पिक खेलों के आयोजन के लिए अपनी उत्सुकता को जाहिर किया.

पेरिस की मेयर एनी हिडाल्गो ने कहा, "मैं आप सबको पेरिस के लोगों के साथ शहर में आमंत्रित करती हूं. यह शहर पूरे विश्व से जुड़ा हुआ है." इस मौके पर लॉस एंजेलिस के मेयर एरिक गार्सेटी ने कहा, "लॉस एंजेलिस में ओलम्पिक खेलों की वापसी हमारे लिए एक सपना था और यह एक दशक बाद पूरा हुआ है."

Trending news