IPL 2023: आईपीएल में पहली बार नजर आएंगे ये 4 तूफानी बल्लेबाज, 45 शतक वाला खिलाड़ी है बेहद खास
Advertisement

IPL 2023: आईपीएल में पहली बार नजर आएंगे ये 4 तूफानी बल्लेबाज, 45 शतक वाला खिलाड़ी है बेहद खास

IPL 2023: आईपीएल हमेशा से ही बल्लेबाजों के लिए खास रहा है. इस आईपीएल में भी कई भारतीय और विदेशी क्रिकेटर्स एक्शन में नजर आएंगे. कई क्रिकेटर्स ने दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में अच्छा प्रदर्शन कर अपनी नेशनल टीम में जगह बनाई है. 

 

IPL 2023: आईपीएल में पहली बार नजर आएंगे ये 4 तूफानी बल्लेबाज, 45 शतक वाला खिलाड़ी है बेहद खास

Players Debut in IPL 2023: आईपीएल के हुए सभी सीजन में बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन रहता है. 31 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल के इस सीजन में भी हर बार की तरह तमाम भारतीय और विदेशी क्रिकेटर्स अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे. इससे पहले आपको बताते हैं, ऐसे 4 क्रिकेटर्स के बारे में जो आईपीएल के 15 सीजन के इतिहास में आज तक एक भी मैच नहीं खेले हैं. आईपीएल में ये खिलाड़ी पहली बार खेलते हुए दिखाई देंगे. 

कैमरून ग्रीन 

ऑस्ट्रेलिया का ये घातक ऑलराउंडर इस साल आईपीएल में पहली बार खेलेगा. इस खिलाड़ी को 17 करोड़ 50 लाख रुपये देकर मुंबई इंडियंस की टीम ने खरीदा था. हाल ही में इस खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ शतक भी लगाया था. ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनो फॉर्मेट में खेल चुके हैं.

सिकंदर रजा 

जिम्बाब्वे के बेहतरीन ऑलराउंडर सिकंदर रजा का भी यह पहला आईपीएल सीजन होगा. इन्हे पंजाब किंग्स की टीम ने उनके 50 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था. रजा का टी20 करियर शानदार रहा है. उन्होंने 160 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 3123 रन हैं इतना ही नहीं उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 83 विकेट भी लिए हैं. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

हैरी ब्रूक 

इंग्लैंड क्रिकेट का ये युवा बल्लेबाज सभी पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहा है. यही कारण है कि आईपीएल में इस खिलाड़ी को काफी मोटी रकम मिली है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस खिलाड़ी पर बड़ा दांव खेलते हुए 13 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा है. ये बल्लेबाज भी पहली बार आईपीएल में खेलता नजर आएगा. 

जो रूट

इंग्लैंड के इस अनुभवी बल्लेबाज का नाम कौन नहीं जानता होगा. रुट अपने लंबे इंटरेनशनल करियर में आज तक आईपीएल नहीं खेले हैं लेकिन इस बार खेलते नजर आएंगे. इन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 1 करोड़ रुपए देकर खरीदा था. खास बात यह है कि इनके क्रिकेट करियर में 45 शतक हैं. ये खिलाड़ी आईपीएल डेब्यू करने वाला इस साल का सबसे अनुभवी बल्लेबाज है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news