close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO : पत्नी की 'सलाह' मानकर डिविलियर्स ने IPL-10 में खेली तूफानी पारी

आईपीएल 10 के अपने पहले मैच में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत एबी डिविलियर्स इंदौर के होल्कर मैदान पर छा गए. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए सोमवार (10 अप्रैल) को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ धुआंधार 89 रनों की पारी खेली. डिविलियर्स ने अगले ओवर में संदीप शर्मा की लगातार गेंदों पर चौका और दो छक्के मारे. पहले छक्के पर तो गेंद स्टेडियम की छत पर चली गई. इस ओवर में भी 19 रन बने. हालांकि, इसके बावजूद भी बेंगलुरु मैच हार गया.

VIDEO : पत्नी की 'सलाह' मानकर डिविलियर्स ने IPL-10 में खेली तूफानी पारी
डिविलियर्स ने खोला अपनी तूफानी पारी का राज (PIC : Facebook/AB de Villiers)

नई दिल्ली : आईपीएल 10 के अपने पहले मैच में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत एबी डिविलियर्स इंदौर के होल्कर मैदान पर छा गए. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए सोमवार (10 अप्रैल) को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ धुआंधार 89 रनों की पारी खेली. डिविलियर्स ने अगले ओवर में संदीप शर्मा की लगातार गेंदों पर चौका और दो छक्के मारे. पहले छक्के पर तो गेंद स्टेडियम की छत पर चली गई. इस ओवर में भी 19 रन बने. हालांकि, इसके बावजूद भी बेंगलुरु मैच हार गया.

डिविलियर्स ने अपनी इस शानदार पारी के बारे में बात करते हुए कहा कि अपनी इस पारी से मैं भी हैरान था, मैं काफी लंबे गैप के बाद वापिस आ रहा था इसलिए थोड़ा डर था. डिविलियर्स ने कहा कि मैच में आने से पहले उन्होंने अपनी पत्नी से बात की थी, उन्होंने कहा कि जब उन्होंने फोन किया तो उनकी बेटा सो रहा थी. तो उन्होंने मुझे थोड़ी देर बाद में फोन करने को कहा था. डिविलियर्स बोले कि उनकी पत्नी ने उन्हें शांत रहने की सलाह दी थी, और ध्यान लगाकर खेलने को कहा था.

डिविलियर्स ने मैच के दौरान कमेंटेटर से बातचीत करते हुए बताया कि उनकी पत्नी मंगलवार को भारत आएंगी, जिससे उन्हें काफी खुशी है. अपनी इस पारी का श्रेय उन्होंने अपनी पत्नी डेनियल को ही दिया. आपको बता दें कि शुरुआती मैच में डिविलियर्स नहीं खेले थे, जिसके बाद सोमवार को उन्होंने वापसी की.

डिविलियर्स ने पारी की अंतिम दो गेंदों पर मोहित पर छक्के जड़कर टीम का स्कोर 150 रन के करीब पहुंचाया. अंतिम गेंद पर लगा छक्का 102 मीटर लंबा था और गेंद एक बार फिर स्टेडियम की छत से बाहर गई.

इसके साथ ही उन्होंने मैदान के चारों और छक्कों की बरसात की. एक बार तो बिल्कुल ऑफ साइड की गेंद को उन्होंने सिर्फ बल्ले से टच किया और गेंद छक्के की ओर मुड़ती चली गई. उनके बल्ले से वगते ही गेंद ऐसे बाउंड्री की ओर जा रही थी जैसे की वे (डिविलियर्स) ही गेंद को कंट्रोल कर रहे हों.

पंजाब का कोई भी गेंदबाज बेंगलुरु के इस बल्लेबाज को रोकने में नाकाम रहा. एबी डिविलियर्स ने विष्णु के साथ दूसरे विकेट के लिए 16 रन जोड़े, जबकि तीसरे विकेट के लिए उन्होंने केदार जाधव के साथ मिलकर 4 रनों की साझेदारी. वहीं चौथे विकेट के लिए डिविलियर्स ने मनदीप के साथ 46 रनों की साझेदारी की.

स्टुअर्ट बिन्नी के साथ पांचवें विकेट के लिए डिविलियर्स की पार्टनरशिप सबसे ज्यादा 80 रनों की रही, जिसमें डिविलियर्स ने 59 रन और स्टुअर्ट बिन्नी ने 18 रन का योगदान दिया. 

डिविलियर्स ने अपनी पारी में शानदार 9 छक्के जड़े, उनकी पारी के दम पर ही बेंगलुरु 148 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई थी. बेंगलुरु ने शुरुआती 15 ओवर में मात्र 71 रन बनाए थे, तो वहीं आखिरी 5 ओवर में 77 रन बनाए थे.