IPL 2020: जीत के बाद धोनी का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा
Advertisement

IPL 2020: जीत के बाद धोनी का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

सनराइजर्स हैदराबाद पर मिली जीत के बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी का बयान, कहा मैच ‘अच्छा रहा, अंत में दो अंक ही मायने रखते हैं’.

एमएस धोनी (फाइल फोटो)

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (M.S. Dhoni) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर मिली 20 रन की जीत के बाद कहा कि यह मुकाबला अच्छा रहा और अंत में दो अंक ही मायने रखते हैं.

  1. चेन्नई ने हैदराबाद को 20 रनों से हराया
  2. धोनी ने कहा, ‘मुकाबला अच्छा रहा और अंत में दो अंक ही मायने रखते हैं.’
  3. हम काफी सुधार कर सकते हैं: धोनी

धोनी ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मायने यह रखता है कि आपको दो अंक मिले. आज हमने अच्छा किया, यह एक मैच था जो ‘परफेक्ट’ के करीब था. एक दो ओवर थोड़े बेहतर हो सकते थे लेकिन यह मैच अच्छा रहा. हम काफी सुधार कर सकते हैं, लेकिन हम अभी ठीक हैं. आप मैच जीतते रहो तो अंक तालिका भी ठीक हो जायेगी. अंक तालिका को देखने का कोई मतलब नहीं, लेकिन हम फिर देखेंगे कि हम किसमें सुधार कर सकते हैं. अहम यह है कि किसी भी चीज को छुपाओ नहीं क्योंकि आपने मैच जीता है’.

उन्होंने कहा, ‘मैं आमतौर पर पहले छह ओवर के हिसाब से स्कोर का आकलन करता हूं. काफी कुछ तेज गेंदबाजों पर निर्भर था. हमें रणनीति के अच्छी तरह से कार्यान्वयन की जरूरत थी और उन्होंने ऐसा किया’.

धोनी ने कहा, ‘सैम कुरेन हमारे लिये पूर्ण क्रिकेटर हैं और आपको ऐसे आल राउंडर की जरूरत होती है. वह गेंद को अच्छी तरह स्ट्राइक करता है, वह बल्लेबाजी में ऊपरी क्रम में खेल सकता है और वह स्पिनरों को बखूबी खेलता है. अगर आपको लय चाहिए तो वह हमें 15 से 45 रन दे सकता है. मुझे लगता है कि जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, वह डेथ गेंदबाजी से और सहज हो जाएंगे’.

(इनपुट-भाषा)

 

Trending news