दिल्ली की हार पर खिसियाए पोंटिंग ने पिच को कोसा, टीम को दी यह सलाह
Advertisement
trendingNow1513316

दिल्ली की हार पर खिसियाए पोंटिंग ने पिच को कोसा, टीम को दी यह सलाह

 दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम की हार का ठीकरा पिच पर फोड़ा है.

रिकी पोंटिंग का कहना है कि पिच उस तरह की नहीं थी जैसा कि ग्राउंड्समैन से बात करने के बाद लगा था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल 12 के 16वें मैच में हैदाराबाद के हाथों दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा. इस लो स्कोरिंग मैच में एक समय लग रहा था कि हैदराबाद इसमें एकतरफा मुकाबले से हार जाएगी, लेकिन 130 रनों का पीछा करने के लिए हैदराबाद को 19वें ओवर तक बल्लेबाजी करनी पड़ी. दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग पिच को लेकर खासे खफा दिखे. 

हैदराबाद के हाथों अपनी टीम की पांच विकेट से हार के बाद पोंटिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने (हैदराबाद) ने इस पिच पर अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन फिर भी इस पिच ने हम सभी को चौंका दिया. मैच से पहले ग्राउंड्समैन से बात करने के बाद हमें लगा था कि यह विकेट बढ़िया होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पिच बहुत खराब थी. इसमें बाउंस कम था और यह काफी धीमी थी. उनके बॉलर्स ने हालातों का पूरा लाभ उठाया. उनके बॉलर्स बढ़िया हैं, उन्होंने नकल और धीमी गेंदें डालकर हमारे बैटर्स का कड़ा इम्तिहान लिया.”

यह भी पढ़ें: ये है भुवी की वर्ल्डकप की तैयारी, आईपीएल में पहला विकेट लेने में लगा दिए दस दिन

अपनी टीम को दी यह सीख
अपनी टीम के प्रदर्शन के बारे में पोंटिंग ने कहा, “हमें बढ़िया शुरूआत की दरकार थी, लेकिन बदकिस्मती से हमारी टीम ऐसा नहीं कर सकी.” पोंटिंग ने एक तरह से अपनी टीम को सलाह देते हुए कहा, “यह हमारे घर का मैदान है. यह जरूरी है कि हम अपने घरेलू मैदान पर विरोधी टीमों के मुकाबले बेहतर खेलें. यह हमें सीखना होगा. बेशक हमें अपने खेल में काफी सुधार करने की जरूरत है.” आईपीएल में इस साल दिल्ली को भले ही पिछले दो मैचों में हार मिली हो, लेकिन उसका प्रदर्शन बहुत खराब हो ऐसा नहीं है. 

fallback

क्यों बहुत खराब नहीं लगा प्रदर्शन
अगर हार जीत के नजरिए से ऊपर उठ कर देखा जाए तो दिल्ली ने हैदराबाद को कड़ी टक्कर दी. 130 के लक्ष्य का बचाव आसान नहीं था. वह भी अगर सामने ऐसी टीम हो जिसके बल्लेबाज वार्नर, बेयरस्टॉ जैसे बल्लेबाज हों जो बेहतरीन फॉर्म में चलर रहे हों, कतई बुरा प्रदर्शन नहीं माना जा सकता है. हां, दिल्ली की बल्लेबाजी यकीनन कठघरे में आई है जो कि 20 ओवर में केवल 129 ही बटोर सकी. पोंटिंग का इशारा भी उसी ओर ही था

यह भी पढ़ें: ‘बॉलर्स की हाइट’ से मात खा गई दिल्ली, फिर बेयरस्टॉ ने बताया क्या रहा फर्क

जब पोंटिंग से यह पूछा गया कि क्या लगातार दो मैच हारने के बाद टीम के प्रदर्शन में सुधार को लेकर उन्हें भी को ‘निर्देश’ दिए गए हैं, पोंटिंग ने कहा, “हमारा प्रबंधन नया है कोच नए हैं इसलिए सब कुछ सकारात्मक है. अभी तक मालिकों से कोई बात नहीं है, हां यह जरूर है कि अब हमें सकारात्मक होने की जरूरत है. 
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news