IPL 2021 में शामिल कंगारू क्रिकेटर्स को Australia के PM Scott Morrison ने दिया तगड़ा झटका
Advertisement

IPL 2021 में शामिल कंगारू क्रिकेटर्स को Australia के PM Scott Morrison ने दिया तगड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पीएम स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने मंगलवार को कहा कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) में हिस्सा ले रहे उनके देश के क्रिकेटर्स को स्वदेश लौटने के लिए अपना इंतजाम खुद करना होगा. 

ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन (फोटो-REUTERS)

मेलबर्न: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के कहर को देखते हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शामिल कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपने देश लौटना चाह रहे हैं, लेकिन उनकी उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. अब उनके लिए स्वदेश लौटना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा.

  1. आईपीएल 2021 पर कोरोना का असर
  2. कई AUS खिलाड़ी स्वेदश जाना चाहते हैं
  3. खिलाड़ी खुद अपना इंतेजाम करें-AUS PM

'खिलाड़ी खुद इंतेजाम करें'

ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने मंगलवार को कहा कि आईपीएल में हिस्सा ले रहे उनके देश के क्रिकेटर्स को स्वदेश लौटने के लिए अपना इंतजाम खुद करना होगा. ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले भारत में कोरोना वायरस महामारी की घातक दूसरी लहर के मद्देनजर इंडिया से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर 15 मई तक बैन लगा दिया था.
 

यह भी पढ़ें- IPL 2021: Ravi Bishnoi ने दौड़कर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, Sunil Narine हो गए Duck Out
 

'निजी सफर पर गए हैं क्रिकेटर्स'

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पीएम स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने ‘द गार्जियन’ अखबार से कहा, ‘वो वहां निजी सफर पर गए हैं. ये किसी ऑस्ट्रेलियाई दौरे का हिस्सा नहीं है. वो अपने खुद के संसाधनों से वहां पहुंचे हैं, वो उन संसाधनों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. मुझे यकीन है, वो अपने इंतेजाम के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे.’

AUS के इन खिलाड़ियों ने छोड़ा IPL

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के 3 खिलाड़ी एंड्रयू टाई (Andrew Tye), केन रिचर्डसन (Kane Richardson) और एडम जम्पा (Adam Zampa) भारत में स्वास्थ्य संकट के बढ़ने की वजह से आईपीएल को छोड़ने का फैसला किया. भारत में हर दिन 3 लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं और 2,000 से ज्यादा मौतें हो रही हैं.

AUS के कई दिग्गज भी IPL का हिस्सा

ऑस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी अभी इस लीग में हैं. उनके अलावा कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और साइमन कैटिच (Simon Katich), कमेंटेटर मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden), ब्रेट ली (Brett Lee), माइकल स्लेटर (Michael Slater) और लीजा स्टालेकर (Lisa Sthalekar) भी यहां हैं.

 

 

क्रिस लिन ने की गुजारिश

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्रिस लिन (Chris Lynn) ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) से आईपीएल खत्म होने के बाद खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने के लिए विशेष विमान की व्यवस्था करने की गुजारिश की है. आईपीएल के लीग मैच 23 मई को खत्म होंगे जबकि फाइनल 30 मई को अहमदाबाद (Ahmedabad) में खेला जाएगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी फैसला नहीं लिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने हालांकि इस मामले में अभी और इंतजार करने का फैसला किया है. सीए और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने संयुक्त बयान में कहा कि वे आईपीएल में शामिल अपने क्रिकेटर्स, कोच और कमेंटेटर्स के संपर्क में हैं और हालात पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने कहा,‘हम भारत में मौजूद लोगों से फीडबैक लेते रहेंगे और ऑस्ट्रेलिया सरकार को सलाह देंगे. इस मुश्किल वक्त में हमारी संवेदनाएं भारत के लोगों के साथ हैं.’

Trending news