WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन खतरनाक खिलाड़ियों को अचानक मिल गया मौका
Advertisement

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन खतरनाक खिलाड़ियों को अचानक मिल गया मौका

Team Announced for ICC WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में ऐसे खतरनाक खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो अकेले दम पर मैच पलटने का दम रखते हैं. टीम इंडिया को इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर 7 जून से  11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलना है. 

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन खतरनाक खिलाड़ियों को अचानक मिल गया मौका

ICC WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में ऐसे खतरनाक खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो अकेले दम पर मैच पलटने का दम रखते हैं. टीम इंडिया को इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर 7 जून से  11 जून तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलना है. भारत और ऑस्ट्रेलिया में से जो भी टीम ये खिताबी मुकाबला जीतेगी उसे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की चमचमाती गदा उठाने का मौका मिलेगा.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम का हुआ ऐलान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के फाइनल में तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनाया गया है. खराब फॉर्म से जूझ रहे ओपनर डेविड वॉर्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जीवनदान दिया है और उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए कंगारू टीम में चुना गया है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान होंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक से बढ़कर एक खतरनाक खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. 

इन खतरनाक खिलाड़ियों को अचानक मिल गया मौका

स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा और मैट रेनशॉ बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मजबूती देंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और स्कॉट बोलैंड को चुना गया है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए ऑफ स्पिनर नाथन लियोन और टॉड मर्फी को स्पिन गेंदबाज के रोल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है. जोश इंगलिस और एलेक्स कैरी को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली है. कैमरून ग्रीन और मिशेल मार्श को फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह दी गई है. 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम 

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, मैट रेनशॉ और टॉड मर्फी.

भारत भी जल्द करेगा अपनी टीम का ऐलान 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है. शिव सुंदर दास की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी. सेलेक्शन कमिटी टीम इंडिया के चयन के लिए अप्रैल में मीटिंग करेगी. सेलेक्शन कमिटी आईपीएल 2023 में खिलाड़ियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए बेस्ट फैसला लेगी. भारत साल 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से कोई भी आईसीसी का खिताब अपने नाम करने में नाकाम रहा है. ऐसे में अब उसका सबसे बड़ा टारगेट वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की ट्रॉफी हर हाल में जीतना है. 

इस खिलाड़ी की खुल सकती है किस्मत 

बता दें कि धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल नहीं खेलेंगे. ऐसे में केएल राहुल के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का रास्ता खुला तय है. केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज में दो मैचों के बाद प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था. भारतीय टेस्ट टीम में बतौर ओपनर केएल राहुल की जगह अब शुभमन गिल ने ले ली है. ऐसे में अगर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए केएल राहुल चुने जाते हैं, तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में नंबर 5 पर उतारा जा सकता है, क्योंकि इंग्लैंड के हालात में केएल राहुल को बल्लेबाजी का बेहतरीन अनुभव है. 

भारत की 16 सदस्यीय टीम में रखा जा सकता है

केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज में केएस भरत के फिसड्डी साबित होने के बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में विकेटकीपिंग कराने का रिस्क भारतीय टीम मैनेजमेंट नहीं लेगी. ऐसे में केएल राहुल विकेटकीपर और नंबर 5 पर बल्लेबाज का रोल निभा सकते हैं. केएस भरत को सिर्फ बैकअप विकेटकीपर के तौर पर भारत की 16 सदस्यीय टीम में रखा जा सकता है. 

रोहित की कप्तानी का असली टेस्ट 

पिछली बार साल 2021 में भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था और उसके हाथ से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की गदा जीतने का मौका भी फिसल गया था. टीम इंडिया बहुत भाग्यशाली रही है कि उसने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है और इस बार वह कोई गलती नहीं करना चाहेगी. टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच हराकर ये बड़ी आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news