CSK की कप्तानी छोड़ सकते हैं एमएस धोनी, टीम मैनेजमेंट को विकल्प की तलाश
Advertisement

CSK की कप्तानी छोड़ सकते हैं एमएस धोनी, टीम मैनेजमेंट को विकल्प की तलाश

धोनी को अचानक फैसला लेने के लिए जाना जाता है, भले उन्होंने अलगे साल चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की अगुवाई करने की बात कही है, लेकिन ये कहना हमेशा मुश्किल होता है कि माही कब कौन सा फैसला लेते हैं. 

टीम के साथियों के साथ एमएस धोनी (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का सफर काफी बुरा रहा. टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा पहला मौका था जब चेन्नई की टीम आईपीएल खेलकर प्लेऑफ में जगह न बना पाई हो. भले ही सीएसके 3 बार इस टी-20 लीग की चैंपियन बन चुकी है, लेकिन इस साल उसका प्रदर्शन एक विनर जैसा बिलकुल नहीं था.

  1. IPL 2020 में फ्लॉप रही है चेन्नई टीम
  2. IPL 2020 में धोनी के महज 200 रन
  3. पहली बार प्लेऑफ से बाहर रही CSK
  4.  

यह भी पढ़ें- छोटी दिवाली के मौके पर दिखा क्रिकेटर स्मृति मंधाना का Ethnic अंदाज 

एमएस धोनी (MS Dhoni) का निजी प्रदर्शन भी इस आईपीएल में बेहद खराब रहा, इस सीजन में उन्होंने महज 200 रन बनाए और इस दौरान एक भी अर्धशतक नहीं लगा, जो किसी भी सीजन में माही का सबसे बुरा प्रदर्शन है. इसके बाद धोनी के आईपीएल से रिटायरमेंट की अफवाह उड़ने लगी थी.

हालांकि धोनी ने ये बयान देकर अपने समर्थकों को खुश कर दिया था कि वो अगले साल भी चेन्नई की अगुवाई करेंगे. डैनी मॉरीसन ने जब धोनी से पूछा कि क्या किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच चेन्नई की तरफ से उनका आखिरी मैच है? उन्होंने जवाब दिया, ‘निश्चित तौर पर नहीं’.

हालांकि धोनी के इस बयान के बावजूद कयास लगाए जाने लगे हैं कि धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी छोड़ सकते हैं, और अब वो महज एक खिलाड़ी के तौर पर 'येलो आर्मी' से जुड़े रहेंगे.  टीम मैनेजमेंट अब कप्तानी के लिए नए चेहरे की तलाश सकती है. खबरों की मानें तो फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) को अगले सीजन के लिए इस टीम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने भी डु प्लेसी को कप्तान बनाने की सलाह दी है, उन्होंने कहा, 'धोनी ने साल 2011 के बाद टीम इंडिया की कप्तानी जारी रखी. धोनी को पता था कि अब चीजें पहले जैसी नहीं रहेंगी. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के बाद धोनी का विकल्प हमारे पास नहीं था. लेकिन जब विराट कोहली ने अच्छा प्रदर्शन किया तो धोनी ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी.'

संजय बांगर ने सलाह देते हुए कहा कि, ''वो अगले सीजन में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर ही हिस्सा लें और कप्तानी छोड़ दें. डु प्लेसी को टीम की कमान मिलने में धोनी अहम भूमिका निभा सकते हैं. फिलहाल सीएसके के पास कप्तानी के विकल्प हैं ही नहीं. कोई भी टीम ऐसे खिलाड़ी को रिलीड करने को तैयार नहीं है जो कि सीएसके का कप्तान बन सके.' अब देखना होगा कि आने वाले वक्त में सीएसके की कमान किसके हाथों में होगी.

Trending news