close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चेन्नई में होने वाले IPL मैच हो सकते हैं रद्द, किसी दूसरी जगह होगा आयोजन : सूत्र

प्रदर्शनों के बीच चेपॉक स्टेडियम में 10 अप्रैल को आईपीएल क्रिकेट मैच का आयोजन हुआ था.

चेन्नई में होने वाले IPL मैच हो सकते हैं रद्द, किसी दूसरी जगह होगा आयोजन : सूत्र
चेपॉक में कोलकाता और चेन्नई के बीच एक IPL मैच खेला जा चुका है (PIC: IANS)

नई दिल्ली: तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहे कावेरी नदी जल विवाद के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के चेन्नई में होने वाले बाकी मैच रद्द हो सकते हैं. एएनआई के ट्वीट के मुताबिक, सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर आई है कि चेन्नई में खेले जाने वाले बाकी मैचों का आयोजन कावेरी मुद्दे की वजह से किसी दूसरी जगह हो सकता है. बता दें कि आईपीएल के सात मैचों का आयोजन 10 अप्रैल से 20 मई के बीच यहां होना है. 10 अप्रैल वाला मैच चेपॉक स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच खेला जा चुका है. 

हालांकि, 10 अप्रैल को खेले मैच को लेकर भी कई संगठन विरोध कर रहे थे. मैच से पहले स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन किया गया था. बता दें कि आईपीएल विरोधी प्रदर्शनों के दौरान तीन पुलिसकर्मियों पर कथित हमला भी किया गया था, जिसकी निंदा रजनीकांत ने भी की है. 

प्रदर्शनों के बीच चेपॉक स्टेडियम में 10 अप्रैल को आईपीएल क्रिकेट मैच का आयोजन हुआ था. इस स्टेडियम के निकट प्रदर्शनकारियों ने तीन पुलिसकर्मियों पर कथित रूप से हमला किया था. आंदोलनकारियों ने स्टेडियम में सैंडिल भी फेंकी और चेन्नई की पीले रंग की जर्सी भी जलाई. प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था. 

बीसीसीआई ने कावेरी संकट के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैचों के लिए चार स्टैंड बाई शहरों का चयन किया गया है. तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने 20 अप्रैल को खेले जाने वाले चेन्नई बनाम राजस्थान के मैच के टिकटों की बिक्री स्थिगित कर दी है. 

उल्लेखनीय है कि कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग को लेकर राजनीतिक पार्टियां, तमिल समर्थक संगठन, स्वयंसेवी संगठन और छात्र समूह गत एक अप्रैल से प्रदर्शन कर रहे है. 

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था. इसके अलावा कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का अभी गठन नहीं हुआ. इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है. कुछ तत्वों ने कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) और कावेरी जल नियामक समिति (सीडब्ल्यूआरसी) का गठन नहीं करने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हेतु आईपीएल के मैचों के आयोजन के खिलाफ आंदोलन करने की धमकी दी है.

जडेजा, डु प्लेसिस पर फेंका गया जूता, दो गिरफ्तार
चेन्नई और कोलकाता के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के मैच के दौरान दर्शकों के बीच से शरारती तत्वों ने भारतीय टीम के खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा पर जूता फेंका जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया. यह घटना मैच में पहले बल्लेबाजी कर रहे कोलकाता की पारी के आठवें ओवर में घटी. कुछ लोगों ने लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे जडेजा पर जूता फेंका. हालांकि, जूता उन्हें नहीं लगा. इसी समय दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भी वहां चहलकदमी कर रहे थे. इस मैच से पहले तमिल समर्थक कार्यकर्ताओं ने राज्य में कावेरी जल विवाद के बीच आईपीएल मैच कराने के विरोध में एमए चिदंबरम स्टेडियम के बाहर बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया.