मैच हुए पुणे शिफ्ट तो फैन्स के साथ खिलाड़ी भी हैं दुखी, किए भावुक ट्वीट
Advertisement

मैच हुए पुणे शिफ्ट तो फैन्स के साथ खिलाड़ी भी हैं दुखी, किए भावुक ट्वीट

चेन्नई के खिलाड़ियों ने 11 वें इंडियन प्रीमियर लीग के अपने घरेलू मैच पुणे में आयोजित किए जाने पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी निराशा व्यक्त की है.

कावेरी विवाद के चलते चेन्नई के मैच पुणे शिफ्ट कर दिए गए हैं (PIC : IANS)

नई दिल्ली: आईपीएल में चेन्नई में क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है. दो साल के बैन के बाद आईपीएल में लौटी उनकी टीम अब इस सत्र में चेपॉक स्टेडियम में खेलती हुई नहीं दिखाई देगी. कावेरी जल विवाद के कारण बीसीसीआई को चेन्नई के बचे हुए घरेलू मैचों को हटाकर पुणे में आयोजित कराने को बाध्य होना पड़ा, क्योंकि राज्य प्रशासन ने इंडियन प्रीमियर लीग मैचों के लिए उचित सुरक्षा इंतजाम मुहैया कराने में असमर्थता जाहिर की. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ‘मैचों को चेन्नई से हटाना पड़ा, क्योंकि पुलिस ने कहा कि वे मौजूदा हालात को देखते हुए सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकते. चेन्नई  को अपना बेस पुणे में करने में कोई गुरेज नहीं है.’ बता दें कि आईपीएल के सात मैचों का आयोजन 10 अप्रैल से 20 मई के बीच होना था. 

  1. दो साल के बाद आईपीएल में लौटी है चेन्नई की टीम
  2. चेपॉक में 10 अप्रैल को ही पहला मैच खेला गया था 
  3. विरोध के बाद चेन्नई के मैचों का स्थान बदल दिया गया

दो साल के बैन के बाद आईपीएल में लौट रही चेन्नई टीम के मैच होम ग्राउंड में नहीं होने के वजह से फैन्स के साथ टीम के खिलाड़ी भी काफी निराश हैं. बता दें कि चेन्नई और कोलकाता के बीच मैच से पहले व्यापक विरोध प्रदर्शन किए गए और एक प्रदर्शनकारी ने चेन्नई के रविंद्र जडेजा और फाफ डुप्लेसिस पर मैच के दौरान जूता फेंका था.

हालांकि, बीसीसीआई ने मैचों की मेजबानी के लिए चार शहरों का चयन किया था, जिसमें से पुणे को चुना गया है क्योंकि चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वहां की परिस्थितियों से वाकिफ हैं और पुणे टीम के साथ आईपीएल के दो सीजन में खेल चुके हैं.

चेन्नई से मैचों के पुणे शिफ्ट होने के बाद चेन्नई के फैन ही नहीं, बल्कि टीम के खिलाड़ी भी भावुक हो गए. टीम के खिलाड़ियों ने मैचों के चेन्नई से शिफ्ट होने के बाद खिलाड़ियों ने भावुक ट्वीट किए हैं. खास बात है कि सिर्फ भारतीय ही नहीं, बल्कि टीम के विदेशी खिलाड़ियों ने भी मैदान बदले जाने को लेकर ट्वीट किए हैं. 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और इस सत्र में सीएसके की तरफ से खेल रहे शेन वॉटसन ने ट्वीट किया, ‘‘हमारी टीम @चेन्नईआईपीएल और यहां चेन्नई के प्रशंसकों के लिए दुखद है कि हम इस सत्र में आगे यहां कोई मैच नहीं खेलेंगे. पिछले मैच में माहौल शानदार था. उम्मीद है कि तमिलनाडु में स्थिति में जल्द ही सुधार होगा.’’ 

 

भारतीय बल्लेाज सुरेश रैना ने कहा, ‘‘हमें इस सत्र में अपने घरेलू मैदान पर ना खेलने और चेन्नई के दर्शकों का मनोरंजन नहीं कर पाने की कमी खलेगी. आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे.’’ 

 

हरभजन सिंह ने तो तमिल में ट्वीट किया है. हरभजन सिंह ने कहा, ‘‘यह दिल तोड़ने वाली खबर है. चेन्नई में कोई आईपीएल मैच नहीं होगा. चेन्नई के प्रशंसकों ने दो साल तक इंतजार किया. उम्मीद है कि मामले का जल्द समाधान होगा और चेन्नई में जल्द मैचों की वापसी होगी.’’ 

 

स्टीफन फ्लेमिंग

माइकल हसी

इमरान ताहिर

सैम बिलिंग्स

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था. इसके अलावा कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का अभी गठन नहीं हुआ. इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है. कुछ तत्वों ने कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) और कावेरी जल नियामक समिति (सीडब्ल्यूआरसी) का गठन नहीं करने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हेतु आईपीएल के मैचों के आयोजन के खिलाफ आंदोलन करने की धमकी दी थी.

Trending news