CSK की लगातार 4 शर्मनाक हार के ये हैं 3 बड़े कारण, इनकी वजह से डूबी Ravindra Jadeja की टीम की नैय्या
Advertisement

CSK की लगातार 4 शर्मनाक हार के ये हैं 3 बड़े कारण, इनकी वजह से डूबी Ravindra Jadeja की टीम की नैय्या

IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स लगातार चार मैच हार चुकी है. टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी लय में नजर नहीं आ रही है. सीएसके टीम के हारने के कई प्रमुख कारण रहे हैं. 

IPL.com

नई दिल्ली: CSK टीम के लिए अभी तक आईपीएल 2022 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार चार मैचों में हार का सामना करन पड़ा. आईपीएल 2022 से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. उनके बाद रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था. जडेजा की कमान टीम बिखरी हुई नजर आ रही है. CSK की लगातार में 4 बड़े कारण रहे हैं. 

  1. सीएसके टीम लगातार चार मैच हारी 
  2. रवींद्र जडेजा हैं सीएसके के कप्तान 
  3. सीएसके ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी जीती

खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑलराउंडर्स 

चेन्नई सुपर किंग्स की सबसे बड़ी मजबूती उसके ऑलराउंडर्स (All Rounders) हैं, लेकिन आईपीएल 2022 में वह टीम की कमजोर कड़ी बने हुए हैं. मोईन अली, शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा बिल्कुल लय में नजर नहीं आ रहे हैं. वह टीम के लिए कोई भी योगदान नहीं दे पा रहे हैं. शिवम दुबे ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने एक ओवर में 25 रन दे दिए थे. वहीं, ब्रावो और जडेजा कोई करिश्मा नहीं दिखा पा रहे हैं. जडेजा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में विफल रहे हैं. जडेजा के खिलाफ विरोधी टीम के बल्लेबाज जमकर रन बना रहे हैं. 

टीम के पास नहीं है अनुभवी कप्तान 

IPL 2022 की शुरुआत से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी. उनके बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तान बनाया गया था. जडेजा के पास इससे पहले कप्तानी का कोई भी अनुभव नहीं था. जडेजा के ऊपर कप्तानी का दबाव बहुत ही ज्यादा है, जिसकी वजह से वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. वह गेंदबाजी में अच्छे से बदलाव नहीं कर पा रहे हैं. ज्यादातर समय वह बाउंड्री लाइन के पास खड़े रहते हैं. उन्होंने अपना सारा भार महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर छोड़ दिया है. 

नहीं है मजबूत ओपनिंग जोड़ी 

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 का खिताब जीता था. तब उस जीत में सबसे बड़ा रोल उनकी ओपनिंग जोड़ी ने निभाया था, लेकिन आईपीएल 2022 में सीएसके टीम की ओपनिंग जोड़ी बुरी तरह से फ्लॉप रही है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह आईपीएल 2022 के चार मैचों में कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए हैं. जब भी टीम को बड़ी पारी की जरूरत होती है. वह जल्दी आउट हो जाते हैं. पहले मैच में ऋतुराज के साथ डेवोन कॉनवे ओपनिंग करने उतरे थे. वहीं, इसके ये जिम्मेदारी रॉबिन उथप्पा को दी गई. सीएसके की ओपनिंग जोड़ी का ना चल पाना उनकी लगातार चार हार में सबसे बड़ा कारण है. 

गेंदबाजी है कमजोर पक्ष 

आईपीएल 2022 में सीएसके (CSK) टीम की गेंदबाजी कमजोर नजर आ रही है, क्योंकि उनके स्टार गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं. दीपक चंद गेंदों में ही मैच का रुख पलट देते हैं. पिछले सीजन में सीएसके को चैंपियन बनाने में उनका अहम योगदान रहा था. दीपक के चार ओवर खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. दीपक की कमी सीएसके टीम को खल रही है. मेगा ऑक्शन में दीपक चाहर को सीएसके टीम ने 14 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. 

Trending news