IPL 2020: टूर्नामेंट में इस खास कीर्तिमान को हासिल करने से 2 कदम पीछे धोनी
Advertisement

IPL 2020: टूर्नामेंट में इस खास कीर्तिमान को हासिल करने से 2 कदम पीछे धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 13 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक खास कीर्तिमान हासिल कर सकते हैं. 

आईपीएल में बतौर विकेटकीपर धोनी बनाएंगे यह बड़ा रिकॉर्ड (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अपने बेहतरीन खेल, कप्तानी और विकेटकीपिंग के लिए जाने जाते हैं. हालांकि आईपीएल 2020 (IPL 2020) में माही की कप्तानी का जादू थोड़ा फीका सा नजर आ रहा है.

  1. आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर धोनी
  2. माही रच सकते हैं विशेष कीर्तिमान
  3. हैदराबाद के खिलाफ हासिल करेंगे यह उपलब्धि

लेकिन शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ होने वाले मुकाबले में एमएस धोनी की नजरें दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में एक विशेष उपलब्धि हासिल करने पर रहेंगी. आइए जानते हैं कि धोनी इस बार कौन सा नया कीर्तिमान रचेंगे. 

100 आईपीएल कैच लेने वाले इकलौत विकेटकीपर

गौरतलब है कि आईपीएल इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) सिर्फ सबसे सफल कप्तानों में नहीं, बल्कि बतौर विकेटकीपर भी इस टूर्नामेंट में माही शीर्ष स्थान पर काबिज हैं. आईपीएल 13 (IPL 13) के तहत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धोनी आईपीएल में एक विकेटकीपर के आधार पर 100 कैच लेने कारनामा कर सकते हैं. माही इस खास रिकॉर्ड को बनाने से महज 2 कैच पीछे हैं.

अगर धोनी हैदराबाद के सामने विकेट के पीछे दो कैच पकड़ने में सफल रहते हैं, तो वह इंडियन प्रीमियर लीग में बतौर विकेटकीपर 100 कैच लपकने वाले एकमात्र विकेटकीपर खिलाड़ी होंगे. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के विरुद्ध धोनी के इस रिकॉर्ड को बनने की उम्मीद इसलिए ज्यादा है क्योंकि धोनी ने इस आईपीएल में पिछले 3 मैचों 4 कैच और 1 स्टंप के जरिए कुल 5 शिकार किए हैं. ऐसे में धोनी की विकेटकीपिंग फार्म काफी उम्दा चल रही है. 

विकेट के पीछे सबसे तेज धोनी

इसके साथ ही आईपीएल में सबसे सफल विकेटकीपर की बात की जाए तो उसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम टॉप लिस्ट पर है. धोनी ने अपने आईपीएल करियर के 193 मुकाबलों में विकेट के पीछे सबसे अधिक 137 शिकार किए हैं. जिसमें 98 कैच और बिजली से तेज हाथ चलाते हुए माही ने 39 स्टम्पिंग किए हैं.

वहीं एक आईपीएल मैच बतौर विकेटकीपर धोनी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कुल 4 शिकार है, जिसमें 3 कैच और स्टंप दर्ज है. धोनी के बाद इस लिस्ट में भारत के दूसरे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का नाम शामिल है. 

Trending news