CSK vs DC: धोनी के धुरंधर खिलाड़ियों ने किया कमाल, दिल्ली को 91 रनों से तूफानी अंदाज में हराया
Advertisement

CSK vs DC: धोनी के धुरंधर खिलाड़ियों ने किया कमाल, दिल्ली को 91 रनों से तूफानी अंदाज में हराया

IPL 2022: CSK vs DC मैच का लाइव स्कोर और लाइव कॉमेंट्री पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Twitter

CSK vs DC: IPL 2022 का 55वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. सीएसके टीम ने दिल्ली को जीतने के लिए 209 रनों का टारगेट दिया, जिसे दिल्ली कैपिटल्स हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला 91 रनों से हार गई. 

बिखरी दिल्ली की बल्लेबाजी 

दिल्ली कैपिटल्स टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही. जब ओपनर केएस भरत सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए. पिछले मैच के हीरो रहे डेविड वॉर्नर ने 19 रनों का योगदान दिया. मिचेल मार्श शानदार शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए. उन्होंने 20 गेंदों में 25 रन बनाए. कप्तान ऋषभ पंत ने 21 रनों का योगदान दिया. रोवमैन पॉवेल 3 रन ही बना सके. अक्षर पटेल ने ने 1 रन, रिपल पटेल ने 6 रन बनाए. अंत में शार्दुल ठाकुर ने बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश की, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए. 

चेन्नई के गेंदबाजों ने बरपाया कहर 

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने बहुत ही सधी हुई गेंदबाजी की. मोईन अली ने अपने चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर 3 बड़े विकट हासिल किए. मुकेश चौधरी ने दो विकेट हासिल किए. सिमरजीत सिंह, ड्वेन ब्रॉवो और मुकेश चौधरी ने 2-2 विकेट हासिल किए. महेश तीक्ष्णा के खाते में 1 विकेट गया.  

कॉनवे ने किया कमाल 

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर्स ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. ऋतुराज गायकवाड़ ने 33 गेंदों में 41 रन बनाए, जिसमें चार चौके और 1 छक्का शामिल था. वहीं, डेवोन कॉनवे ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उन्होंने कुलदीप यादव के एक ओवर में 16 रन बनाए, लेकिन वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी टीम के गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. कॉनवे ने 49 गेंदों में 87 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और पांच लंबे छक्के शामिल थे. कॉनवे बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. शिवम दुबे ने 32 रनों की पारी खेली. 

फ्लॉप रहे दिल्ली के गेंदबाज 

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने मैच में जमकर रन लुटाए. विकेट लेना तो दूर की बात गेंदबाज रनों पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे. कुलदीप यादव ने तीन ओवर में 43 रन दिए .नअक्षर पटेल ने 3 ओवर में 28 रन दिए. मिचेल मार्श ने तीन ओवर में 34 रन दिए और ये गेंदबाज एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. दिल्ली के लिए सबसे सफल गेंदबाज खलील अहमद रहे, जिन्होंने 2 विकेट हासिल किए. 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन: एमएस धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, ड्वेन ब्रावो, शिवम दुबे, महीश तीक्षणा, मुकेश चौधरी.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मनदीप सिंह, मिचेल मार्श, रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल शार्दुल ठाकुर, एनरिक नॉर्खिया, कुलदीप यादव, खलील अहमद. 

Trending news