Virat Kohli के ऐलान के बाद RCB को नए कप्तान की जरूरत, ये स्टार खिलाड़ी है सबसे बड़ा दावेदार
Advertisement

Virat Kohli के ऐलान के बाद RCB को नए कप्तान की जरूरत, ये स्टार खिलाड़ी है सबसे बड़ा दावेदार

विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाद आरसीबी (RCB) की कप्तानी छोड़ देंगे, ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि कोहली की जगह किस खिलाड़ी को बैंगलोर टीम की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

विराट कोहली (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज की शुरुआत में विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बात साफ तौर से बता दिया था कि वो मौजूदा सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी से इस्तीफा दे देंगे. लेकिन अपने आईपीएल करियर के आखिर तक इस टीम की तरफ से खेलते रहेंगे.

  1. कौन बनेगा RCB का नया कप्तान?
  2. RCB की कप्तानी छोड़ेंगे विराट
  3. RCB को ट्रॉफी दिलाने में नाकाम रहे

विराट ने अपने फैसले से चौंकाया

विराट कोहली (Virat Kohli)  के फैसले ने हर क्रिकेट फैंस को चौंका दिया था, क्योंकि आरसीबी (RCB) और कोहली 'एक जिस्म दो जान' बन चुके हैं. लेकिन अब उन्होंने अपने वर्कलोड को कम करने का फैसला किया और अब वो सिर्फ अपने खेल पर फोकस करेंगे.

 

नाकाम कप्तान रहे हैं कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले 8 सालों से आरसीबी (RCB) के कप्तान हैं, लेकिन वो अब तक अपनी फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाने में नाकाम रहे हैं, ऐसे में उनपर लगातार इस जिम्मेदारी को छोड़ने का दबाव बन रहा था, और अब वही हुआ जिसका अंदेशा था.
 

fallbackयह भी पढ़ें- T20 WC: स्टैंडबाय से निकलकर भारत की मेन टीम में आएगा ये खिलाड़ी, इनका काटेगा पत्ता
 

कौन बनेगा RCB का नया कप्तान?

आरसीबी (RCB) के मालिकों के लिए अब सबसे बड़ी टेंशन ये है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को आरसीबी (RCB) के कप्तान के तौर पर कौन रिप्लेस करेगा. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर डेविड वॉर्नर सबसे बड़े दावेदार नजर आ रहे हैं.

fallback

वॉर्नर के साथ SRH ने की बेरुखी

डेविड वॉर्नर (David Warner) से इसी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की कप्तानी छीन ली गई थी और अब वो प्लेइंग इलेवन से भी लगातार बाहर चल रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि एसआरएच साल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर देगी. ऐसे में आरसीबी के पास वॉर्नर को खरीदने का मौका होगा.

 

डेविड वॉर्नर का शानदार IPL रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर (David Warner) का आईपीएल में रिकॉर्ड शानदार रहा है, उन्होंने 150 मुकाबलों में 41.59 की औसत और 139.96 की स्ट्राइक रेट से 5449 रन बनाए हैं.उनके नाम 4 शतक और 50 अर्धशतक हैं. फिफ्टी के मामले में वो विराट कोहली (Virat Kohli) से भी आगे हैं. आरसीबी के कप्तान ने अब तक 42 हाफ सेंचुरी लगाई है. वॉर्नर आईपीएल में 50 अर्धशतक लगाने वाले पहले और इकलौते बल्लेबाज हैं. 

fallback

SRH को बनाया था IPL चैंपियन

डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) साल 2016 में आईपीएल चैंपियन बनी थी. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि वो न सिर्फ एक अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं बल्कि बल्लेबाजी में भी अपना जलवा दिखा सकते हैं.

fallback

 

Trending news