IPL 2020: DC के कगिसो रबाडा टूर्नामेंट में इस मामले में निकले सबसे आगे

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा आईपीएल 2020 में अपनी घातक गेंदबाजी से कहर बरपा रहे हैं. इस सीजन पर्पल कैप भी रबाडा के पास है.

IPL 2020: DC के कगिसो रबाडा टूर्नामेंट में इस मामले में निकले सबसे आगे
कगिसो रबाडा ने आईपीएल में रचा कीर्तिमान (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

शारजाह: शनिवार को आईपीएल 13 (IPL 13) का 34वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के बीच खेला गया है. शारजाह के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए इस मैच में दिल्ली की टीम ने सीएसके को 5 विकेट से मात दे दी है.

इस मुकाबले में दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने इंडियन प्रीमियर लीग में एक खास मुकाम अपने नाम किया है. आइए जानते हैं, रबाडा के उस अनूठे रिकॉर्ड के बारे में.

आईपीएल में सबसे तेज 50 विकेट

गौरतलब है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के फास्ट बॉलर कगिसो रबाडा ने इस आईपीएल सीजन में अपनी खतरनाक गेंदबाजी के दम पर विरुद्धी टीम के हौंसले पस्त किए हैं. जिसके दम पर रबाडा अब आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 50 विकेट झटकने के लिए वाले एकमात्र बॉलर बन गए हैं.

कगिसो रबाडा के ये 50 आईपीएल विकेट सबसे तेज 27 मैचों के दौरान आए हैं. दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ खेलते हुए कगिसो रबाडा ने फाफ डूप्लेसिस को आउट कर यह अनूठा कीर्तिमान रचा है. आईपीएल 2020 (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स की सफलता में सबसे अधिक योगदान कगिसो रबाडा का रहा है.

क्योंकि रबाडा ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए इस सीजन सबसे अधिक 19 विकेट चटकाए हैं. जो यह बताता है कि कगिसो कितनी शानदार बॉलिंग फॉर्म से गुजर रहे हैं. 

इन दिग्गजों को रबाडा ने छोड़ा पीछे

आईपीएल सबसे तेज 50 विकेट हासिल करने के मामले में कगिसो रबाडा ने कई दिग्गज गेंदबाजों के पीछे छोड़ा है. इस मामले में रबाडा ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के फिरकी गेंदबाज सुनील नरेन, मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga), चेन्नई सुपर किंग्स के इमरान ताहिर,

एम आई के मिचेल मैघ्लेग्गन और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा (Amit Mishra) शामिल हैं. साथ ही 50 आईपीएल विकेट झटकने के लिए रबाडा ने सबसे कम 616 गेंद ली हैं. इससे पहले आईपीएल में सबसे तेज 50 विकेट झटकने का रिकॉर्ड 32 मैचों में सुनील नरेन के नाम था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.