IPL 2020: पंजाब के खिलाफ इस रिकॉर्ड पर शिखर धवन की नजरें, इन दिग्गजों के क्लब में होगी एंट्री
Advertisement

IPL 2020: पंजाब के खिलाफ इस रिकॉर्ड पर शिखर धवन की नजरें, इन दिग्गजों के क्लब में होगी एंट्री

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बल्ले ने रफ्तार पकड़ ली है. मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भी गब्बर बल्ले से कमाल दिखाते हुए नजर आ सकते हैं. 

आईपीएल में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं शिखर धवन (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का 38वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (DC vs KXIP) के बीच दुबई के मैदान पर खेला जाएगा. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पर सबकी निगाहें बनी रहेंगी.

  1. KXIP के खिलाफ धवन कर सकते हैं कमाल
  2. IPL में इस अनूठे रिकॉर्ड पर शिखर धवन की नजरें
  3. पिछले मैच में गब्बर खेली नाबाद शतकीय पारी

दरअसल अगर धवन इस मैच में पंजाब के खिलाफ 62 रनों की पारी खेलने में कामयाब होते हैं तो वह इस टूर्नामेंट में 5000 रनों का आंकड़ा पार सकते हैं. गब्बर इस आईपीएल में बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं और पिछले मैच शिखर ने सीएसके के खिलाफ नाबाद शतक भी जड़ चुके हैं. 

इन दिग्गजों के कल्ब में होगी शिखर धवन की एंट्री 
 
गौरतलब है कि शिखर धवन ने अब तक अपने आईपीएल करियर के 168 मुकाबलों में 1 शतक और 39 अर्धशतक की बदौलत 4938 रन बना लिए हैं. ऐसे में 62 रन और बनाने के साथ ही धवन इंडियन प्रीमियर लीग में 5000 रनों की अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगें.

धवन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना (Suresh Raina), मुंबई के कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में यह कारनामा कर चुके हैं.

ऐसे में शिखर धवन जिस फॉर्म से गुजर रहें हैं, तो उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह किंग्स इलेवन पंजाब के सामने ही इन दिग्गजों के क्लब में एंट्री ले सकते हैं. 

इस सीजन खराब शुरुआत के बाद गरजा है धवन का बल्ला

दरअसल इस आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) में शिखर धवन की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी. गब्बर के बल्ले से छोटी-छोटी पारियां तो जरूर आ रही थी लेकिन शिखर उनको बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे थे. हालांकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ जैसी ही धवन 69* रनों की पारी खेली उसके बाद उनका फॉर्म वापस आया.

तब से लेकर अब तक टूर्नामेंट में शिखर धवन ने 2 अर्धशतक और शानदार शतक जड़ा है. इतना ही इस टूर्नामेंट में धवन ने 9 मैचों कुल 359 रन बटोरे हैं. जिसके तहत वह औरेंज कैप की रेस में भी शामिल हैं. 

Trending news