IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने रचा इतिहास, पहली बार मिला फाइनल का टिकट
Advertisement

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने रचा इतिहास, पहली बार मिला फाइनल का टिकट

आईपीएल सीजन 13 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से धूल चटाकर पहली बार आईपीएल फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है. 

आईपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: 13 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वह पल आ ही गया, जिसका दिल्ली कैपिटल्स  (Delhi Capitals) की टीम को बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था. दरअसल आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 1 रनों से शिकस्त देकर दिल्ली की टीम को पहली बार आईपीएल फाइनल खेलने का मौका मिला है.

  1. आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स
  2. मुंबई इंडियंस और दिल्ली के बीच होगी खिताबी जंग
  3. पहली बार IPL चैपिंयन बनने से एक कदम दूर DC

जिसके तहत अब दिल्ली 10 नवंबर को दुबई के मैदान पर गतविजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ खिताबी मुकाबला खेलेगी. 

ये भी पढ़ें: SRH की हार के बाद इस खिलाड़ी की ट्विटर पर उड़ी धज्जियां, टीम से निकाले की अपील

हैदराबाद पर मिली जीत ने फाइनल का सूखा किया खत्म

गौरतलब है कि आईपीएल इतिहास में मौजूद 8 फ्रेंचाइजियों में से एकमात्र दिल्ली कैपिटल्स ऐसी टीम रही है. जिसने इंडियंन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में आज तक फाइनल मुकाबला नहीं खेला था. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पर इस सीजन के क्वालीफायर 2 में मिली जीत ने दिल्ली का फाइनल न खेलने का सूखा भी खत्म कर दिया है.

इससे पहले हर आईपीएल सीजन  में अपने लचर प्रदर्शन से आलोचना झेलनी वाली दिल्ली ने इस बार अपने दमदार खेल के दम पर आलोचकों को करारा जवाब दिया है. साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के आईपीएल 13 (IPL 13) के फाइनल में पहुंचने पर टीम के फैन्स में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. 

इस सीजन कमाल का रहा है दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन 

इसके अलावा गौर किया जाए इस साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के प्रदर्शन पर तो इस सीजन दिल्ली एक दमदार टीम बने के उभरी है. इस टूर्नामेंट के 14 लीग मुकाबलों में से 8 अपने नाम कर दिल्ली अंक तालिका में दूसरे पायदान पर रही. यही कारण रहा कि दिल्ली की टीम को पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस (MI) के हाथों मिली हार के बावजूद दूसरा क्वालीफायर खेलने का मौका मिला.

जिसका श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की टीम ने जमकर फायदा उठाया. ऐसे में सभी क्रिकेट फैन्स की निगाहें आईपीएल 2020 के फाइनल पर बनी रहेंगी. क्योंकि यह देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या दिल्ली की टीम पहला आईपीएल फाइनल खेलने के साथ-साथ पहली बार चैपिंयन बनेगी.

Trending news