IPL 2023: दिनेश कार्तिक के नाम हुआ आईपीएल का सबसे खराब रिकॉर्ड, फैंस को भी नहीं होगा यकीन!
Advertisement

IPL 2023: दिनेश कार्तिक के नाम हुआ आईपीएल का सबसे खराब रिकॉर्ड, फैंस को भी नहीं होगा यकीन!

IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए रविवार(14 मई) को मुकाबले में भले ही आरसीबी ने जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन टीम के बल्लेबाजी दिनेश कार्तिक ने अपने नाम आईपीएल का सबसे खराब रिकॉर्ड कर लिया.

IPL 2023: दिनेश कार्तिक के नाम हुआ आईपीएल का सबसे खराब रिकॉर्ड, फैंस को भी नहीं होगा यकीन!

Dinesh Karthik: इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार(14 मई) को आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को 112 रनों से करारी शिकस्त दे दी. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम आरसीबी से मिले 172 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मात्र 59 रनों पर ही सिमट गई. इस बीच आरसीबी के दिनेश कार्तिक ने अपने नाम आईपीएल का सबसे खराब रिकॉर्ड कर लिया. वह इस मामले में रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए हैं.

कार्तिक के नाम हुआ ये खराब रिकॉर्ड

दिनेश कार्तिक इस मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इसी के साथ ही वह आईपीएल में सबसे ज्यादा 16 बार बिना खाता खोले आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए. इस मामले में उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली. रोहित शर्मा भी 16 बार आईपीएल में बिना खाता खोले आउट हुए हैं. ये दोनों खिलाड़ी ही इस लिस्ट में संयुक्त रूप से नंबर-1 पर हैं.

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले खिलाड़ी

इस लिस्ट में सबसे ऊपर रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक हैं. दोनों 16 बार बिना खाता खोले पवैलियन लौटे हैं. इसके बाद मनदीप सिंह और सुनील नरेन इस लिस्ट में आते हैं. ये दोनों खिलाड़ी 15-15 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं. इनके बाद अंबाती रायुडू का नाम आता है, जो 14 बार 0 पर आउट हुए हैं. पीयूष चावला और हरभजन सिंह 13-13 बार बिना खाता खोले पवैलियन लौटे हैं.

राजस्थान के नाम हुए शर्मनाक रिकॉर्ड  

राजस्थान रॉयल्स टीम के नाम इसी हार के साथ शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. यह इस टीम का आईपीएल में दूसरा सबसे कम स्कोर है. वहीं, लीग का ओवरऑल तीसरा सबसे कम स्कोर है. राजस्थान टीम साल 2009 में केपटाउन में आरसीबी के खिलाफ ही 58 रन पर ऑलआउट हो गई थी. लीग का सबसे कम स्कोर आरसीबी के नाम है. टीम 49 रनों पर ऑलआउट हो गई थी.

जरूर पढ़ें 

ये नहीं देखा तो आईपीएल 2023 में क्या देखा? 23 साल के खिलाड़ी ने धोनी जैसा किया रनआउट
हार के बाद गुस्सा काबू नहीं कर पाए संजू सैमसन, इन खिलाड़ियों को सरेआम बताया विलेन!
विराट कोहली का टी20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड, सबको पीछे छोड़ बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

Trending news