रफ्तार बनाए रखने के लिए रोज 4 से 5 घंटे करता हूं अभ्यास: नेहरा
Advertisement

रफ्तार बनाए रखने के लिए रोज 4 से 5 घंटे करता हूं अभ्यास: नेहरा

अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने मंगलवार को कहा कि प्रत्येक दिन अतिरिक्त घंटे अभ्यास करने से उन्हें अपनी रफ्तार बरकरार रखने में मदद मिली जबकि वह 10 सर्जरी से गुजर चुके हैं.

नेहरा ने कहा, मुझे इतनी गंभीर चोटें लग चुकी हैं. मैं पहले ही 10-12 सर्जरी करा चुका हूं. यह आसान नहीं है

हैदराबाद: अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने मंगलवार को कहा कि प्रत्येक दिन अतिरिक्त घंटे अभ्यास करने से उन्हें अपनी रफ्तार बरकरार रखने में मदद मिली जबकि वह 10 सर्जरी से गुजर चुके हैं.

नेहरा गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अहम खिलाड़ी हैं, उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ आईपीएल के शुरुआती मुकाबले की पूर्व संध्या पर कहा, यह फिटनेस की बात है. रफ्तार मेरे लिए अहम रही है. लेकिन मुझे अपना फिटनेस स्तर बरकरार रखने के लिये काफी ट्रेनिंग करनी पड़ती है. जब भी इसकी जरूरत होती है तो मैं तेज रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता हूं. इस 38 वर्षीय बायें हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि वह खुद को फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं.

उन्होंने पत्रकारों से कहा, हर खिलाड़ी का अलग तरह का रूटीन और ट्रेनर होते हैं. मैं कई वर्षों से एक ही तरह के रूटीन के हिसाब से अभ्यास कर रहा हूं. मेरी उम्र में तेज गेंदबाजी करना आसान नहीं है. हर कोई इस बात को समझता है. लेकिन इस स्तर पर रहने के लिए प्रत्येक दिन 4 से 5 घंटे मुझे खुद को फिट रखने में निकल जाते हैं. नेहरा ने कहा, मुझे इतनी गंभीर चोटें लग चुकी हैं. मैं पहले ही 10-12 सर्जरी करा चुका हूं। यह आसान नहीं है. लेकिन इस बात से खुश हूं कि मैं जो कर रहा हूं, उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहा हूं. इसमें मुझे अन्य क्रिकेटरों की तुलना में एक या दो घंटे अतिरिक्त लगते हैं. लेकिन मैं ऐसा करके खुश हूं.

 

Trending news