CSK vs SRH: सीएसके ने गंवाया लगातार तीसरा मैच, जानिए हार के 5 बड़े कारण
Advertisement

CSK vs SRH: सीएसके ने गंवाया लगातार तीसरा मैच, जानिए हार के 5 बड़े कारण

आईपीएल 13 के 14वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों से 7 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा है. 

जानिए हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की हार के बड़े कारण (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की हार का सिलसिला जारी है. शुक्रवार को खेले गए इस टूर्नामेंट के 14वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने सीएसके की टीम को 7 रनों के अंतर से पटखनी दे दी है. इस आईपीएल में चेन्नई के लिए यह लगातार तीसरी हार रही है. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं, सनराइजर्स के सामने सीएसके की हार के 5 बड़े कारणों के बारे में. 

  1. सीएसके ने लगाई हार का हैट्रिक
  2. इन कारणों से हारी धोनी की सेना
  3. हैदराबाद ने 7 रनों से दी शिकस्त

मैच से पहले टॉस हारना
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, लेकिन ऐसा हो न सका और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसके वजह से 165 रनों का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम सफल नहीं हो पायी. 

डेथ ओवर्स में खर्च किए अधिक रन
एक समय पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 16 ओवर में 111-4 के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी. उसके बाद सीएसके (CSK) के गेंदबाजों में डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी का नजारा पेश किया, जिसकी वजह से अंतिम 4 ओवर में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 53 रन बना डाले. 

ये भी पढ़ें: IPL 2020: CSK vs SRH, हैदराबाद ने चेन्नई को 7 रनों से हराया

शेन वॉटसन का खराब फॉर्म जारी
सीएसके के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (Shane Watson) का आईपीएल 13 (IPL 13) में खराब फॉर्म जारी है. इसके चलते हैदराबाद के खिलाफ एक बार फिर वॉटसन का बल्ला नहीं चला और वह 6 गेंदों में महज 1 रन बनाकर सनराइजर्स के पेसर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने. 

फाफ डुप्लेसिस का रन आउट होना
इस आईपीएल सीजन में चेन्नई टीम की तरफ से पिछले 3 मैचों में अच्छे रन बनाते आ रहे फाफ डुप्लेसिस (Faf DU Plessis) इस मुकाबले में भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे.  लेकिन पारी के छठे ओवर में डुप्लेसिस को 22 रन के स्कोर पर केधार जाधव ने रन आउट करा दिया. जोकि सीएसके की हार का मुख्य कारण रहा. 

नियमित अंतराल पर गिरते रहे विकेट
पहला विकेट गिरने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों का आउट होने का सिलसिल चलता रहा. जिसके आधार मैन इन फॉर्म अंबाती रायडू और केधार जाधव के विकेटों सहित टीम ने अपनी पारी के 7 ओवर तक 4 विकेट गवां दिए थे, जिसके वजह से चेन्नई मैच से बाहर होती चली गई. 

Trending news