KXIP vs RR: राजस्थान ने रोका पंजाब का विजय रथ, इन 5 बड़े कारणों से हारी किंग्स इलेवन
Advertisement
trendingNow1776447

KXIP vs RR: राजस्थान ने रोका पंजाब का विजय रथ, इन 5 बड़े कारणों से हारी किंग्स इलेवन

आईपीएल सीजन 13 के 50वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के सामने 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. 

 

KXIP इन कारणों से RR के समाने हुई फेल (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में खेले गए 50वें और अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब (RR vs KXIP) को 7 विकेट से शिकस्त दे दी है. इस जीत के साथ ही रॉयल्स ने किंग्स इलेवन का विजय रथ रोक दिया है.

  1. पंजाब को 5 मैचों बाद मिली हार
  2. इन कारणों से चूक गई किंग्स इलेवन 
  3. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अगले मैच में जीत जरूरी

पिछले 5 मैच लगातार जीत चुकी पंजाब को इस मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा. हालांकि अब भी किंग्स इलेवन के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका बना हुआ है. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं. राजस्थान के सामने किन 5 बड़े कारणों से पंजाब को हार मिली. 

टॉस नहीं गया पक्ष में 

दरअसल किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल (K L Rahul) भी इस मुकाबले में अगर टॉस जीतते तो वह भी पहले गेंदबाजी करने जाते. लेकिन ऐसा हो नहीं सका और टीम ने स्कोर डिफेंड करते हुए मैच को गंवा दिया. 

ये भी पढ़ें: IPL 2020: पंजाब की हार के बाद प्लेऑफ की रेस हुई रोमांचक, 6 मैच तय करेंगे 6 टीमों की तकदीर

शुरुआत नहीं रही अच्छी

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही. जिसके तहत पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले मंदीप सिंह पहले ही ओवर में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर बिना खाता खोले चलते बने. 

बेन स्टोक्स को दिया जीवनदान 

राजस्थान रॉयल्स के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने इस मैच में 50 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. लेकिन जब स्टोक्स 12 रनों के निजी स्कोर पर थे, तो उस दौरान किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) के ग्लेन मैक्सवेल ने मोहम्मद शमी की गेंद पर उनका कैच छोड़ दिया. 

पंजाब ने खेली 48 डॉट बॉल 

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सामने किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी पारी के दौरान 48 गेंदें खाली निकाली. टी20 क्रिकेट में 8 ओवर खाली निकालने का मतलब है कि टीम अपने टोटल मे कम से कम 30-40 रन पीछे रह गई. 

मोहम्मद शमी की खराब गेंदबाजी

आईपीएल 13 में पंजाब की ओर से 20 विकेट चटकाकर सबसे सफल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस मैच में बेहद खराब बॉलिंग की. शमी ने राजस्थान के खिलाफ अपने 3 ओवर में 36 रन देते हुए एक भी विकेट हासिल नहीं किया. 

Trending news