सरफराज अहमद को मिली अभद्र भाषा के इस्तेमाल की सजा, PCB ने लगाया जुर्माना

33 साल के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को लेवल वन अपराध का दोषी पाया गया है, इस वजह से उन पर मैच फीस का 35 फीसदी जुर्माना लगाया गया है.

 सरफराज अहमद को मिली अभद्र भाषा के इस्तेमाल की सजा, PCB ने लगाया जुर्माना
सरफराज अहमद (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) पर कायदे-आजम ट्रॉफी (Quaid-e-Azam Trophy) के मैच के दौरान ‘अनुचित भाषा’ का उपयोग करने पर मैच फीस का 35 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप की हार पर वीरेंद्र सहवाग ने लिए मजे, कहा-'चाचा की कॉमेडी की याद आएगी'

पाकिस्तान (Pakistan)  की इस घरेलू प्रतियोगिता (Domestic Tournament) में सिंध फर्स्ट इलेवन (Sindh First XI) की कप्तानी कर रहे इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने शनिवार को मैच के दौरान अनुचित भाषा के उपयोग करने का जुर्म स्वीकार कर लिया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की यहां जारी मीडिया रिलीज के मुताबिक, ‘सरफराज ने दिन के खेल के दौरान अंपायर के फैसले के खिलाफ बार-बार अनुचित टिप्पणी की.’

विज्ञप्ति के मुताबिक 33 साल के इस खिलाड़ी के खिलाफ मैदानी अंपायरों ने शिकायत की जिसके बाद उन पर मैच फीस का 35 प्रतिशत जुर्माना लगा.

एक अन्य मामले में सेंट्रल पंजाब टीम के बल्लेबाज उस्मान सलाउद्दीन (Usman Salahuddin) को बलूचिस्तान (Balochistan) के खिलाफ मैच के दौरान लेवल वन के अपराध का दोषी पाया है. उनका बर्ताव खेल भावना के खिलाफ माना गया है

बीते शनिवार को एबीडब्ल्यू की अपील के दौरान उस्मान लगातार अपने बैट से इशारा करते हुए नजर आए, जिसे मुद्दे से भटकाने वाला कदम बताया गया. उस्मान ने भी अपनी गलती मान ली है.
(इनपुट-भाषा) 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.