IPL 2023: गुजरात के शेरों का जीत से आगाज, पहले मैच में धोनी के धुरंधरों को दी पटखनी
Advertisement

IPL 2023: गुजरात के शेरों का जीत से आगाज, पहले मैच में धोनी के धुरंधरों को दी पटखनी

GT vs CSK Highlights: गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में जीत से आगाज किया. उसने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से मात दी. इसी के साथ गुजरात का चेन्नई के खिलाफ अब जीत-हार का रिकॉर्ड 3-0 हो गया है.

gt vs csk

Gujarat Titans vs Chennai Super Kings Highlights: धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में जीत से आगाज किया. उसने पहले ही मैच में 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से मात दी. ये गुजरात की चेन्नई के खिलाफ इस लीग में तीसरी जीत है. गुजरात का अब दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम के खिलाफ अब जीत-हार का रिकॉर्ड 3-0 हो गया है.

अंतिम ओवर में जीता गुजरात

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 178 रन बनाए. इसके बाद चेन्नई ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. तुषार देशपांडे के आखिरी ओवर की पहली गेंद वाइड रही, जिसके बाद अगली गेंद पर राहुल तेवतिया ने छक्का जड़ा. फिर दूसरी गेंद पर राहुल ने चौका जड़कर टीम को जीत दिला दी. राहुल (नाबाद 15) और राशिद खान (नाबाद 10) ने मिलकर छठे विकेट के लिए 26 रनों की अविजित साझेदारी की.

गिल ने मचाया धमाल

179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम के ओपनर शुभमन गिल ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने 36 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 63 रन जोड़े. उनके अलावा विजय शंकर ने 27 और ओपनर ऋद्धिमान साहा ने 25 रन बनाए. राशिद ने 3 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के से नाबाद 10 रन बनाए. वहीं राहुल तेवतिया ने 14 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में एक चौका और एक छक्का जड़ा. चेन्नई के लिए युवा पेसर राजवर्धन हैंगरगेकर ने 36 रन देकर 3 विकेट लिए.

 

ऋतुराज ने मचाया धमाल

इससे पहले चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 178 रन बनाए. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने तूफानी पारी खेली लेकिन वह शतक से महज 8 रन से चूक गए. उन्होंने 50 गेंदों पर 4 चौके और 9 छक्के जड़ते हुए 92 रन बनाए. उनके अलावा नंबर-3 पर उतरे मोईन अली ने 17 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की बदौलत 23 रन बनाए. गुजरात के लिए अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ और स्पिनर राशिद खान ने 2-2 विकेट लिए जबकि एक विकेट जोशुआ लिटिल ने झटका.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news