IPL 2023: आईपीएल फाइनल में हार्दिक के नाम होगा ये बड़ा रिकॉर्ड, धोनी चाहकर भी नहीं छोड़ पाएंगे पीछे!
Advertisement

IPL 2023: आईपीएल फाइनल में हार्दिक के नाम होगा ये बड़ा रिकॉर्ड, धोनी चाहकर भी नहीं छोड़ पाएंगे पीछे!

IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मैच 28 मई को होना था लेकिन भारी बारिश के चलते अब ये मुकाबला रिजर्व डे यानी 29 मई को होने वाला है. इस मैच में हार्दिक पांड्या के पास आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करना का शानदार मौका है.

IPL 2023: आईपीएल फाइनल में हार्दिक के नाम होगा ये बड़ा रिकॉर्ड, धोनी चाहकर भी नहीं छोड़ पाएंगे पीछे!

CSK vs GT: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला रिजर्व डे(29 मई) को होना है. एक तरफ धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल का पांचवां खिताब जीतकर सबसे ज्यादा आईपीएल ट्रॉफी जीतने के मुंबई इंडियंस के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेगी तो वहीं, हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार ट्रॉफी उठाने के इरादे से मैदान में उतरेगी. इस मैच में गुजरात टाइटंस टीम अगर ट्रॉफी जीत जाती है तो हार्दिक पांड्या के नाम के एक बड़ा रिकॉर्ड हो जाएगा, जो धोनी चाहकर भी नहीं तोड़ पाएंगे.

हार्दिक नाम करेंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में अगर गुजरात टाइटंस टीम ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही तो हार्दिक पांड्या बतौर खिलाड़ी के रूप में सबसे ज्यादा बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. हार्दिक पांड्या ने एक खिलाड़ी के रूप में 5 बार ट्रॉफी जीती है. वहीं, धोनी 4 बार ही ऐसा कर पाए हैं, लेकिन अगर CSK जीतती है धोनी हार्दिक की बराबरी कर लेंगे. हालांकि, वह उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब नहीं होंगे.

रोहित की बराबरी कर पाएंगे पांड्या? 

आईपीएल में सबसे ज्यादा बतौर खिलाड़ी ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है. रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार चैंपियन बनाया जबकि एक बार वह 2009 में डेक्कन चार्जर्स के साथ खिलाड़ी के रूप में ये टाइटल जीते थे. वहीं, हार्दिक पांड्या चार बार मुंबई इंडियंस टीम में रहते हुए ट्रॉफी जीते हैं जबकि एक बार अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को खिताब जिताया है. इस बार जीतने के साथ ही वह रोहित शर्मा के साथ सबसे ज्यादा बार बतौर खिलाड़ी ट्रॉफी जीतने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी जीतने वाले टॉप-10 खिलाड़ी

रोहित शर्मा - 6 

हार्दिक पांड्या - 5 

जसप्रीत बुमराह - 5 

कीरोन पोलार्ड - 5 

आदित्य तरे - 5   

अंबाती रायुडू - 5 

लसिथ मलिंगा - 4 

एमएस धोनी - 4  

सुरेश रैना - 4 

हरभजन सिंह - 4  

Trending news